बिलासपुर

न्यायधानी की सुरक्षा में खुफिया तंत्र और कानून व्यवस्था पर सवाल ..!
गरीबों के आशियाने पर … विशेष धर्म के लोगो का  कब्ज़ा.?
बंगलादेशी रोहंगिया क्या रच रहे गंभीर साजिश ..!
अति संवेदनशील मामले में प्रशासन मौन .!
पुलिस का गैर जिम्मेदाराना बयान ! कर रहे शिकायत का इंतजार .!
डंकाराम पर एक्सक्लूसिव वीडियो…पूरी खबर .!!!

बिलासपुर डेस्क/। एक तरफ जहां देश में बीजेपी सरकार देश में बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर चिंतित नजर आ रही है तो वही दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के दूसरे बड़े शहर प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर में हुए एक खुलासे में खुफिया विभाग के तंत्र की पोल खोल कर रख दी है …. प्रदेश के गृहमंत्री अवैध घुसपैठ को लेकर लगातार कड़े निर्देश जारी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उनके ही विभाग के पुलिस अधिकारी मामला संज्ञान में होने के बाद भी जांच का इंतजार का कर रहे है ….लगातार खुफिया जांच एजेंसी और कई रिपोर्ट हमेशा से यह दावा करती रही है कि छत्तीसगढ़ में धीरे-धीरे बांग्लादेशी रोहिंग्या मुसलमान का अवैध घुसपैठ निरंतर जारी है और यह छत्तीसगढ़ को अपना घर बनाकर कोई गहरी साजिश रचने में लगे हुए हैं….

बिलासपुर के देवरी खुर्द इलाके में आवास योजना में गरीबों के लिए आवंटित किए गए मकान पर एक विशेष धर्म के लोगों ने डरा धमका कर कब्जा कर लिया इतना नहीं इन विशेष धर्म के लोगों ने दो आवासों को एक करके उसमें अपना धर्मस्थल भी बना डाला जहां लगातार देश के अलग-अलग क्षेत्री से संदिग्ध लोगों का आना-जाना लगा रहता है ..जिसका कोई रिकॉर्ड पुलिस विभाग से लेकर खुफिया तंत्र के पास भी नहीं है ऐसे में बिलासपुर की सुरक्षा पर कई गंभीर सवाल उठ रहे है ..!

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में गरीबों के रहने के लिए आबंटित PM आवास में कुछ विशेष धर्म के लोगों ने कुछ समय पहले  बेजा कब्जा कर एक दरबार बना दिया गया है…जहां झाड़-फूक के जरिये रूहानी-जिस्मानी तखलीफे दूर करने का चिल्ला बंधाया जाता है….
न्यायधानी कहलाने वाले  बिलासपुर नगर निगम सीमा क्षेत्र के देवरीखुर्द वार्ड क्रमांक 43 में साल 2013 में हाउसिंग बोर्ड के द्वारा करीब  400 अटल आवास बनाया गया…  जिसमे शासन की योजना के अनुरूप  आवास हीन परिवर के करीब   335  लोगो को आवास आबंटित किया गया…वहीं  बाकी के बचे 65 आवास पर निगम ने ताला लगा दिया… और भूल गया…. निगम की यही भूल एक बड़ा दंश इलाके के लोगो के लिए बन गया… निगम की इस बेफिक्री का फायदा बाहरी लोगो ने उठाना शुरू कर दिया….  इतना ही नही निगम द्वारा आबंटित 60 परिवार  के लोगों को डरा धमकाकर उसमें कब्जा कर लिया गया…बताया जा रहा है कि  आवास नम्बर 199 और 200 में एक समुदाय के लोगों के द्वारा कब्जा कर बकायदा दरबार बना दिया गया…..इस दरबार में  झाड़ फूंक करने के साथ चिल्ला बांधने जैसा काम शुरू कर दिया…


डंका राम की टीम को  पड़ताल के दौरान पता चला कि यह दोनों आवास किसी शंकर धरु और सुखदेव के नाम पर आबंटित है जिसमे कब्जा  कर कोई साकिर खान रह रहा है……मौके पर जब टीम पहुंची तो pm आवास का स्ट्रक्चर बदल कर एक गुम्बद नुमा दरबार बना दिया गया है…..जहां रूहानी और जिस्मानी तकलीफों  को दूर करने अंधविश्वास का खेल चल रहा था….

झाड़ फूंक करने वाले जनाब बताते  है कि 17 सालों से यहां है और पूरे इंडिया से लोग पहुंचते है….स्थानीय लोगों का भी यही आरोप है कि पिछले कुछ सालों से देवरीखुर्द में बाहरी तत्वों का प्रवेश और असमाजिक गतिविधियां बढ़ गई है….यहां तक रोहिंग्या और बंग्लादेशी लोगों की आमद भी इस इलाके में जब तब देखी जाती रही है …..

*लव जिहाद से जुड़ा मामला भी आया सामने*

यहां पड़ताल के दौरान चौंका देने वाला लव जिहाद का ताजा मामला भी सामने आया जिसमे 13 साल की मासूम को झांसा देकर इमरान नाम का शख्स  यूपी भगा ले गया था लेकिन हिन्दू संगठनों और पुलिस के प्रयास से बच्ची को बरामद कर लिया गया है,हालाकि आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है….आरोपी इमरान के परिजन अब पीड़ित परिवार को केस वापस लेने दबवा बना रहने और जान से मारने की धमकी दे रहें है,जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस से की है….थाने में दर्ज मामले को लेकर पुलिस कितनी गंभीर है और उसकी पड़ताल किस तरह की है इसका पता इसी बात से चलता है कि जब इस मामले में तोरवा थाने की पुलिस गोलमोल जबाव देती रही….
लगभग एक हफ्ते पहले ही तोरवा पुलिस ने इसी इलाके में रहने वाले आरोपी इमरान के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है यहां रहने वाले इमरान ने यहां की एक 13 वर्ष नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था हिंदू संगठनों के प्रदर्शन और ज्ञापन के बाद पुलिस ने इस मामले में अपराध तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्तार से बाहर  है।

वहीं पुलिस इस मामले में जल्द आरोपी को पकड़ने का दावा कर रही है लेकिन पुलिस की जांच पर कई सवाल खड़े हो गए हैं मीडिया और वहां के तमाम लोगों ने एक दुष्कर्म के मामले के साथ वहां पर इस मजार नुमा धर्मस्थल में संचालित होने वाली अवैध गतिविधियों और बांग्लादेशी घुसपैठ की आशंका की जानकारी से पुलिस को अवगत भी कराया। लेकिन मासूम को अपनी दरिदंगी का शिकार बनाने वाले आरोपी का पता लगाने का दावा करने वाली पुलिस इस इलाके में रहने वाले संदिग्ध लोगों की पहचान भी अभी तक ठीक से नही कर पाई है ….

जाहिर है पुलिस ने इस मामले में पड़ताल करना जरूरी नहीं समझा…कुलमिलाकर देवरीखुर्द में लंबे समय से कुछ ऐसी गतिविधियां संचालित हो रही है जिसका नतीजा आप और हम नही जानते है….पर इतना जरूर है की अब तक के पड़ताल के दौरान जो सुना और देखा उससे तो यही लगता है कि कोई तो है जिसके मनसूबे देश के लिए खतरनाक है…..लिहाजा जरूरत है कि छत्तीसगढ़ में भी योगी आदित्य नाथ के जैसे शासन की… तभी इस तरह की गतिविधियों को प्रदेश में रोका जा सकता है… अन्यथा जिनके पास कानून का डंडा है वे अनजान बन कर बैठे है….

अब शासन प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द  जांच कर  पर्दे के पीछे छिपे लोगो को बेनकाब करें..

error: Content is protected !!