छत्तीसगढ़बिलासपुर

नशे की धुंध से जीवन को बचाने जिले के कप्तान की पहल…थानों में मनाया गया त्योहार!

अंतराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर जिंदगी को बचाने दिया गया संदेश….

बिलासपुर में त्यौहार की तरह मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस.. तारबाहर तोरवा, कोतवाली समेत सभी थानों द्वारा किया गया आयोजन..

बिलासपुर / जिले के पुलिस कप्तान के द्वारा नशे पर लगाम लगाने के लिए इस समय जिले में नशे के खिलाफ विशेष अभियान अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत सोमवार को अंतरराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के मौके पर सभी थाना क्षेत्रों में त्यौहार की तरह दिवस मनाया गया.. न्यायधानी के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा अलग-अलग आयोजन किए गए.. बिलासपुर एसपी द्वारा जिले का चार्ज संभालने के साथ ही नशे पर लगाम लगाने के लिए निजात अभियान चलाया जा रहा है.. जिसका व्यापक असर पूरे बिलासपुर में देखने को मिल रहा है विश्व नशा निषेध दिवस के मौके पर बिलासपुर के कोतवाली, तारबहार, तोरवा,

तखतपुर सिविल लाइन, सिरगिट्टी, समेत सभी थाना क्षेत्रों में अलग-अलग प्रकार के आयोजन किए गए.. कहीं पर मानव श्रृंखला बनाकर नशे से बचने का संदेश दिया गया तो किसी थाना क्षेत्र में ड्राइंग, वाद विवाद, रंगोली और अलग-अलग तरह के प्रतियोगिता करा कर जनता के बीच नशे को ना और जिंदगी को हां का संदेश दिया गया.. तारबाहर थाने द्वारा सीएमडी कॉलेज के ऑडिटोरियम में अलग-अलग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें शहर की लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया इसी तरह तोरवा थाने में नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग प्रतियोगिता और रेलवे स्टेशन पर निजात फिल्म का प्रदर्शन किया गया.. कोतवाली थाने की टीम द्वारा स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन कर नशे पर लगाम लगाने का संदेश दिया गया..बता दे कि जिले के कप्तान के द्वारा जिले में चलाए जा रहे नशा विरोधी अभियान का अच्छा प्रतिसाद देखने को मिल रहा है… कुछ समय पहले तक नशे की वजह से होने वाले अपराधो की वजह से खौफजदा रहने वाली न्यायधानी में अब जहा अपराधो का ग्राफ तेजी से गिरा है तो वही बिलासपुर वासी अब शांति की बयार के बीच जीवन जी रहे है….

error: Content is protected !!