छत्तीसगढ़बिलासपुर

नए कप्तान के चार्ज का होगा रिएक्शन ..!
न्यायधानी की पुलिस लेगी अब एक्शन ..!
अपराधियो में मचा हड़कंप ..!

बिलासपुर।न्यायधानी बिलासपुर नए पुलिस कप्तान के चार्ज लेते ही पुलिस की कार्यशैली में बदलाव दिखने के कयास की चर्चा शुरू हो गई है । जिले में चल रहे सट्टा, कबाड़, गांजा , अवैध शराब का गैरकानूनी काम करने वाले बदमाशों में ख़ौप नजर आ रहा है । चर्चित थानेदारो , और चर्चित आरक्षकों की शह में गैरकानूनी कृत्य को अंजाम देने वाले अपराधी सेटिंग के जुगाड़ में लगे हुए है ।
लेकिन शुक्रवार को निकले आदेश के बाद से ही थानेदार सक्रिय हो गए है । कोरबा एसपी संतोष सिंह अब बिलासपुर के नए कप्तान के रूप में एक्शन में नजर आएंगे । नए पुलिस कप्तान अपनी कार्यशैली और बेहतर पुलिसिंग के जरिये कई बार सम्मानित होकर खाकी का मान बड़ा चुके है । नशे के कारोबार , गुंडागर्दी , सट्टा , कबाड़ जैसे गैरकानूनी कामो के खिलाफ अंकुश लगाने में माहिर एसपी संतोष सिंह को क्राइम कंट्रोल के लिए तीन बार इंद्रधनुषी अवार्ड से नवाजा जा चुका है ।
चाइल्ड फ्रेंडली पुलिसिंग से सम्मान प्राप्त पुलिस कप्तान सच लिखने वाले पत्रकारो को भी पसंद करते है । पत्रकारिता में पारिवारिक सम्बन्ध के चलते पत्रकारो से उनके सम्बन्ध अच्छे रहते है । जहाँ एक तरफ जिले के चर्चित थानेदारो और आरक्षकों के खिलाफ इक्का दुक्का को छोड़ दे तो दागदार वर्दीधारियों के खिलाफ शिकायतों के बाद भी सख्त कार्यवाही नही होने से न्यायधानी में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा ही है ये एक कड़वा सच है ।
बिलासपुर जिले में तमाम शिकायतों और मीडिया में खबरे छपने के बाद भी जिले के सभी थाना क्षेत्रो में सट्टा, नशे का कारोबार , और कबाडियों का एक बड़ा साम्राज्य फैला हुआ है और तमाम थानों के संरक्षण में इन अवैध कारोबर बेख़ौप फल फूल रहा है । कई आडियो , वीडियो, खबरों में खाकी की मिलीभगत और अवैध उगाही भी उजागर हुई लेकिन कार्यवाही नगण्य ही रही है ।
नए कप्तान सिर्फ अपराधी , बदमाशो पर ही नही अपने विभाग के गैरकानूनी कार्यो में सनिलिप्तता को भी गंभीरता से लेते है । और विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत को गंभीरता से लेते है।
हत्या , अपरहण, चोरी, चाकूबाजी , जमीन संबंधी प्रकरण, या फिर महिलाओ से सम्बंधित संगीन मामले में जिया प्रकार रिकार्ड बढ़ोतरी हुई है उससे निपटना नए कप्तान के लिए बढ़ी चुनोती साबित होगी । लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि संतोष सिंह के कार्यशैली के चलते अपराधों पर अंकुश लग पायेगा ।

error: Content is protected !!