छत्तीसगढ़बिलासपुर

आबकारी डिप्टी कमिश्नर के बंगले में हुआ हंगामा ..!
यातायात विभाग ने बंगले में जड़ा ताला ..?
आखिर क्या होता था सरकारी बंगले में ..!
देखिये ..EXCULISVE VIDEO

बिलासपुर।बिलासपुर के नेहरू चौक के पास आज एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला जहां पर आबकारी विभाग में पदस्थ डिप्टी कमिश्नर जीके भगत के बंगले में हंगामा हो गया !आबकारी विभाग के डिप्टी कमिश्नर जो कि बिलासपुर में आबकारी उड़नदस्ता विभाग में पदस्थ है उनको नेहरू चौक के पास सरकारी बंगला आवंटित हुआ है यातायात विभाग का कहना है की नेहरू चौक चौकी व्यस्ततम चौराहों में से एक है इसलिए वहां लगातार ट्रैफिक के जवान अवैध कब्जा करने वाले और वहां आसपास ठेला लगाने वाले ऑटो वालों को लगातार हटाते रहते हैं ताकि मेन रोड में जाम की स्थिति ना बन सके।

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर के नेहरू नेहरू चौक से महामाया चौक जाने वाले रास्ते में घड़ी चौक के सामने फलों के ठेलो का अंबार लगा हुआ होता है यातायात विभाग के बार-बार समझाने के बाद भी फल ठेला संचालक समझने को तैयार नहीं होते हैं । और यातायात के विभाग के सिपाहियों के इधर-उधर होने पर फिर वहीं पर ठेला लगाकर जाम की स्थिति पैदा कर देते हैं यातायात विभाग का कहना है कि जैसे ही इन ठेले को वहां से जाने के लिए कहा जाता है इन ठेलो को आबकारी डिप्टी कमिश्नर के बंगले के अंदर डिप्टी कमिश्नर के वाहन चालक के परमिशन पर अंदर खड़ा कर दिया जाता है ।जैसा कि यह सरकारी बंगला नहीं बल्कि हर ठेला लगाने वालों का गोदाम और गैरेज बन गया है वीडियो और तस्वीरें भी यह हकीकत बयां कर रही हैं कि किस तरह एक सरकारी बंगले का दुरुपयोग कर नियमों की अवहेलना की जा रही है।


नेहरू चौक के पास स्थित यह बंगला बिलासपुर आबकारी विभाग के उड़न दस्ता में पदस्थ डिप्टी कमिश्नर जी के भगत का बताया जा रहा है मिली जानकारी के अनुसार फल ठेला लगाने वाला भगत साहब के घर में खाना बनाने का भी काम करता है शायद इसीलिए भगत साहब ने खुश होकर उनको छूट दे रखी है और सरकारी बंगले को फलों के ठेले का पार्किंग और गोदाम बनाकर रख दिया है हालांकि हमने इस मामले में डिप्टी कमिश्नर से फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव करना उचित नही समझा ।

डिप्टी कमिश्नर के वाहन चालक से मिली जानकारी के अनुसार अंदर खड़े होने वाले फल खेलों के बारे में डिप्टी कमिश्नर साहब को भी पूरी जानकारी है क्योंकि फल लगाने वाला उनका खाना बनाता है इसलिए इतनी मेहरबानी तो डिप्टी कमिश्नर साहब की बनती है ।
बार-बार यातायात विभाग की समझाइश के बाद भी जब ना तो बंगले को गोदाम बनाने से रोकने की कोई पहल की गई और ना ही ठेला संचालकों की मनमानी रुकी तो परेशान होकर आज कार्रवाई के उद्देश्य यातायात विभाग ने बंगले के गेट पर ताला जड़ दिया तालाबंदी की सूचना के बाद से ही आबकारी विभाग के डिप्टी कमिश्नर के बंगले में गहमागहमी का माहौल देखने को मिला और डिप्टी कमिश्नर के वाहन के चालक से यातायात विभाग के सिपाहियों की जमकर तू-तू मैं-मैं और तीखी बहस हुई ।
जिसके बाद अब सवाल यह उठता है कि जीपी भगत एक जिम्मेदार पद पर बैठे हुए हैं यदि वह बंगले को गोदाम और गैरेज बना देते हैं तो कहीं ना कहीं नियमों की अवहेलना कर रहे हैं आखिर एक सरकारी बंगले को इस तरह उपयोग करने की इजाजत कैसे दी जा सकती है ? यह भी अपने आप में एक बड़ा सवाल है ? वही दबी जुबान में यातायात विभाग के एक सिपाही ने बताया कि फल संचालकों से ठेला रखने के एवज में किराया के साथ साथ शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए फ्री में फलों को परोशने के भी रिवाज इस सरकारी बगले के मेन्यू में है । अब इन गंभीर आरोपों में कितनी सच्चाई है इसका पता तो नहीं चल पाया है उम्मीद की जानी चाहिए कि खबर के सामने और इस वीडियो के वॉयरल होने के बाद डिप्टी कमिश्नर अपना पक्ष जरूर रखेंगे और मामले की पूरी हकीकत से मीडिया को रूबरू जरूर करवाएंगे।
और यदि आरोपो में सच्चाई है तो निश्चित रूप से आबकारी विभाग के फजीहत होना तय है । लेकिन तमाम सफाई के बाद भी इन तस्वीरों और वीडिओ को गलत बताने का साहस डिप्टी कमिश्नर कैसे करते है ये देखना दिलचस्प होगा ।
क्योंकि तस्वीरे कभी झूठ नही बोलती है ।

error: Content is protected !!