बिलासपुर

अवैध चखना सेंटर से वसूली के विवाद में हुआ बवाल, शराब दुकान के कर्मचारी की युवतियों ने की पिटाई, वीडियो वायरल, युवतियां हुईं गिरफ्तार। देखिए वीडियो पढ़िए खबर ।

Bilaspur News:–देशी शराब दुकान के बाजू में चलने वाले अवैध चखना सेंटर से वसूली के विवाद में चखना दुकानदार व शराब दुकान के कर्मचारी के मध्य विवाद को गया। जिसके चलते लड़कियों ने शराब दुकान में घुसकर शराब दुकान के कर्मचारी की पिटाई कर दी। सीसीटीवी में मारपीट कैद हो गई। पुलिस ने मामले में अपराध कायम कर 6 को गिरफ्तार कर लिया है।

बिलासपुर। चखना सेंटर से अवैध वसूली के विवाद में चश्मा दुकान चलाने वाली लड़कियों ने शराब दुकान में घुसकर दुकान के कर्मचारी से जमकर मारपीट की। मारपीट में शराब दुकान का कर्मचारी घायल हो गया घटना का सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हुआ मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों व एक नाबालिक की गिरफ्तारी की है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

सरकंडा थाना क्षेत्र के चिंगराजपारा स्थित देशी शराब भट्टी में सोमवार को कुछ लड़के– लड़कियों ने पत्थर, खाली बोतल और ईंट, फेंकना शुरू कर दिया। 24 जून की रात्रि करीब 7 से 8 बजे राधिका सूर्यवंशी अपनी बेटी व उसकी सहेलियों के साथ शराब दुकान में घुस गई और शराब दुकान के कर्मचारी जयदीप शर्मा को लाठी, डंडा, ईंट, पत्थर से मारपीट करने लगी। मारपीट से शराब कर्मचारी जयदीप शर्मा घायल हो गया। दुकान अंदर रख शराब की शीशी को तोड़फोड़ भी की गई।

पुलिस की एफआईआर के अनुसार लड़कियां शराब दुकान के पास अवैध चखना दुकान चलाती हैं। उनके अवैध दुकान में आबकारी विभाग में पिछले दिनों कार्यवाही की थी जिसके चलते वे नाराज थी। उन्हें शक था कि शराब दुकान के कर्मचारी जयदीप शर्मा ने आबकारी विभाग से कार्यवाही करवा उनका नुकसान किया है। मारपीट के दौरान आबकारी विभाग की कार्यवाही से हुए नुकसान की भरपाई के लिए रकम चखना दुकान चलाने वाली लड़कियां मांग रही थी।

वसूली को लेकर हुआ विवाद:–

पुलिस की एफआईआर के अनुसार शराब दुकान के पास चलने वाले चखने पर शराब दुकान के मैनेजर द्वारा आबकारी विभाग द्वारा कार्यवाही करवाने से यह घटना हुई। जबकि मिली जानकारी के अनुसार शराब दुकान के पास चल रहे अवैध चखना सेंटर को चलने देने के एवज में शराब दुकान के कर्मचारी उनसे एक नियत राशि की वसूली करते हैं। उक्त राशि को बढ़ाने की मांग शराब दुकान के कर्मचारी कर रहे थे। रकम नहीं बढ़ाए जाने पर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था और शराब दुकान के कर्मचारियों ने चखना दुकान चलाने वाले एक युवक की पिटाई कर दी थी। जिसका बदला लेने के लिए युवतियों ने भी शराब दुकान में घुस कर मारपीट की।

युवतियों को रखा गया थाने में:–

देर रात गिरफ्तारी के बाद गिरफ्तार लड़कियों को सरकंडा थाना में रखा गया था। जहां पहुंचकर लड़कियों के अधिवक्ता ने पुलिस को दलील देते हुए बताया कि अंधेरा होने के बाद यदि महिलाओं और लड़कियों की गिरफ्तारी होती है तो उन्हें नियमानुसार महिला थाना के सुपुर्द कर देना चाहिए। पर पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी गिरफ्तारी के बाद लड़कियों को पूरी रात सरकंडा थाना में रखा गया। जिसके बाद आज उन्हें अदालत में पेश कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। मामले में आरोपी पक्ष के अधिवक्ता ने पुलिस के उच्च अधिकारियों के अलावा महिला आयोग में शिकायत की बात कही है।

ये हुए गिरफ्तार:–

मामले में पुलिस ने बंगाली पारा सरकंडा निवासी 32 वर्षीय जयदीप शर्मा पिता प्रमोद शर्मा की शिकायत पर थाना सरकंडा में अपराध क्रमांक 684/2024 धारा 147,148,149,327,294,506,427 कायम कर 42 वर्षीया राधिका सूर्यवंशी, 19 वर्षीया पिहू सूर्यवंशी, 19 वर्षीया नैना सूर्यवंशी, 19 वर्षीया आशा ध्रुव 34 वर्षीय शुभम पटेल, 21 वर्षीय हर्ष राज उर्फ छोटू सूर्यवंशी और एक नाबालिक को गिरफ्तार किया है।

error: Content is protected !!