बिलासपुर

स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी का रसूख़ । टीबी विभाग में पदस्थ कर्मचारी आशीष सिंह पर लगा कर्मचारियों पर प्रताड़ना का आरोप ।

बिलासपुर । इसे रसूख कहे या ऊंची पहुंच,स्वास्थ्य विभाग लगातार अपने अच्छे काम को लेकर शहर की सुर्खियों में रहता है । वहीं विभाग में कुछ ऐसे कर्मचारी और अधिकारी है जो विभाग की नाक कटाने के पीछे पड़े हुए है । ऐसा ही एक मामला बिलासपुर जिला के टीबी विभाग में पदस्थ आशीष सिंह का सामने आया है । यह कहना भी गलत नही होगा की आशीष सिंह अपनी ऊंची पहुंच और अधिकारियों के संरक्षण में अपनी मनमानी कर रहा है जिससे तंग आकर स्वास्थ्य विभाग के टीबी विभाग की महिला कर्मचारियों ने सीएमएचओ को ज्ञापन सौंपा है , बिलासपुर जिले का स्वास्थ्य महकमा एक ओर मरीजों की सेवा करने और उनके उपचार में हर मुमकिन मदद करने की बात कह रहा है।वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय कार्यालय में पदस्थ अधिकारी द्वारा अपने ही कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है।ये हम नहीं कह रहे ये वो महिला और लोग कह रहे है जो यहां के कर्मचारी है।उन्होंने सीएमएचओ को ज्ञापन सौपा है।जिसमें जिला टीबी विभाग के डिस्ट्रिक्ट पब्लिक प्राइवेट मिक्स कोआर्डिनेटर आशीष सिंह पर लगातार कर्मचारियों को प्रताड़ित किये जाने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने की बात लिखी गई है।

लगभग 20 कर्मचारियों ने उनके खिलाफ लिखित शिकायत की है।वैसे तो इनका काम शासकीय और निजि अस्पतालों में पहुंचे टी बी के मरीजों का रिकॉर्ड रखना है। मगर ये वहां एकाउंट भी देखते है।

जबकि जानकारी के अनुसार एकाउंट सेक्शन में एक एककॉउंटेट नियुक्त है।जरूरत है ऐसे कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही करने की, ताकि इनके करतूतों का खामियाजा किसी अन्य कर्मचारी को ना भुगतना पड़े।हालांकि इस मामले में सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन ने कर्मचारियों से कहा कि इनकी नियुक्ति कलेक्टर करते हैं।लिहाजा शिकायत उन तक पहुंचा दी जाएगी। फिलहाल अब देखना यह होगा की

error: Content is protected !!