कोरबा

विश्व की सबसे बड़ी कोल खदान में दिखा पानी का सैलाब । SECL के दावों की खुली पोल ,पानी में फंसे वाहन । VIDEO – जल सैलाब का तांडव ।

कोरबा – जिले में पिछले 24 घंटे से ज्यादा लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर जल भराव और निचले जगहों पर पानी भरने का खतरा बना हुआ हैं

ऐसे में एसईसीएल के गेवरा कोयला खदान जो की आज एशिया की नंबर एक खदान मानी जाती है, वह भी जल का सैलाब देखने को मिला। अभी हाल में ही विश्व की सबसे बड़ी देश की सबसे बड़ी 5 खदानो में भी इसका नाम शामिल है ।

बताया जा रहा है की ग्राम भठोरा की ओर से बारिश का पानी सैलाब बनकर खदान के मुहाने को तोड़ता हुआ खदान में जा घुसा। आया। अचानक आई इस मूसलाधार पानी से कई वाहने सैलाब में स्वतः ही बहने लगी और बड़े बड़े पत्थरों के बीच फंस गई। चालकों ने आनंद फानन में कूद कर अपनी जान बचाई है। गनीमत यह रही है की अभी तक किसी प्रकार की जनहानि की खबर नही है ।

 

 

आपको बता दे कुछ ही दिन पूर्व एसईसीएल सीएमडी ने जिले की खदानों को दौरा किया था और बारिश के पानी से बचने के लिए निर्देश दिए थे । बावजूद इसके यह वीडियो खदान की सुरक्षा व्यवस्था और गेवरा प्रबंधन के द्वारा बरसात के लिए किए गए तमाम उपायों की पोल खोलते नजर आ रहे है ।

 

error: Content is protected !!