बिलासपुर

आबकारी अधिकारी का वीडियो आया सामने ..!
आचार संहिता में सरकारी दफ्तर से बंट रही थी शराब .?
बड़ा सवाल  ! कब एक्शन लेगा चुनाव आयोग .?

बिलासपुर ..प्रदेश की न्यायधानी में आचार संहिता लागू होने के बाद भी आबकारी विभाग द्वारा शराब बांटने का आरोप लगते हुए कई वीडियो वायरल हुए थे ..और फिर एक बार इस मामले से जुड़ा एक और नया वीडियो सामने आया है ..जिसमे दावा किया जा रहा है की होली के एक दिन पहले जिले में आचार संहिता लागू होने के बाद भी आबकारी विभाग ने कंट्रोल रूम में लाखो रु की शराब का वितरण करते हुए आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई थी .? कई प्रमुख मीडिया हाउस और सोशल मीडिया में पुख्ता वीडियो के साथ खबरों को भी प्रसारित किया गया था और दावा किया गया था की शराब से जुड़ी अवैध गतिविधियों पर पैनी नजर रखने वाले बिलासपुर आबकारी विभाग ने खुद ही अपने कंट्रोल रूम से लाखो रू की शराब पैसे या फ्री  में बांट दी ..!
इस वीडियो में महिला आबकारी अधिकारी नजर आ रही है ..साथ ही वीडियो में एक कर्मचारी भी शराब के स्टॉक से संबंधित बात कहते हुए नजर आया और मैडम साहिबा भी साथ में नजर आ रही है ..सूत्र दावा कर रहे है की मैडम के आदेश के बाद ही लाखो रू की शराब आचार संहिता में बांटी गई ..यह वीडियो होली के एक दिन पहले होने का दावा किया जा रहा है.? जिस वक्त जिले में आचार संहिता का प्रभाव था .!

इस वीडियो की पुष्टि डंकाराम वेब पोर्टल नही करता है


  मीडिया की खबरों से अंजान रहते है आबकारी अधिकारी .!

वही इस मामले में सहायक आबकारी आयुक्त दिनकर वासनिक साहब ने ऐसी किसी प्रकार की खबरों को उनके संज्ञान में होने से ही साफ साफ इंकार कर दिया …
वासनिक साहब का कहना है कि आचार संहिता के बारे में आबकारी विभाग द्वारा शराब बाटने की कोई भी खबर उन तक नही पहुंची है .!



साहब के बयान से लगता है की आबकारी विभाग में तैनात उनके मातहत कर्मचारी भी उन तक गंभीर मामलों  के जानकारी पहुंचाने में गंभीर नहीं है .? जिसके बाद से आबकारी विभाग पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है .?
खैर उम्मीद की जा रही इस खबर के बाद कई प्रमुख मीडिया में प्रसारित खबरों सहित यह खबर भी पहुंचाने में इस बार उनके अधीनस्थ कर्मचारी कोताही नहीं बरतेगे .? और साहब तक सब खबरें पहुंच जाएगी ।



चुनाव आयोग ने भी नही की अब तक कार्यवाही .!

सोशल मीडिया सहित मीडिया संस्थानों द्वारा जारी फोटो वीडियो और खबरों पर तत्काल एक्शन लेने वाले चुनाव आयोग ने अभी तक आचार संहिता का उल्लघंन करने वाले सरकारी आबकारी अधिकारियों के खिलाफ किसी भी प्रकार की  कार्यवाही नही की है और न ही किसी प्रकार का नोटिस जारी कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है । ..हम यह इसलिए दावे के साथ कह सकते है की यदि चुनाव आयोग ने कोई एक्शन लिया होता तो आबकारी अधिकारी दिनकर वासनिक इतने गंभीर मामले से लगभग एक हफ्ते ( खबर लिखने तक) अनिभिज्ञ नही रहते .?

अब देखना होगा की फिर एक वीडियो के साथ किए जा रहे  मीडिया के इन दावों को कब चुनाव आयोग गंभीरता से लेकर मामले में कार्यवाही करता है .? और कब आचार संहिता तोड़ने वाले इस सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ fir दर्ज करवाता है .? देखना यह भी दिलचस्प होगा कि नोटिस किसे जारी होता दोषी अधिकारियों को..?  या फिर मामले को उजागर करने वाले मीडिया संस्थानों को .?


आबकारी विभाग से जुड़े मामलों के बड़े खुलासे आगामी अंकों में .?

error: Content is protected !!