बिलासपुर

अंबिकापुर एयरपोर्ट का उद्घाटन, बिलासपुर हवाई संघर्ष समिति ने उठाए सवाल..राज्य सरकार पर बिना तैयारी के आधे अधूरे एयरपोर्ट का उद्घाटन का लगाया आरोप ..!
कल प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मां महामाया एयरपोर्ट का उद्घाटन …



बिलासपुर डेस्क खबर . / अंबिकापुर, 19 अक्टूबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से सरगुजा के दरिमा में बने माँ महामाया एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। 364 एकड़ में फैले इस एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में राज्यपाल रमन डेका और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल होंगे। प्रशासन ने इस कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियाँ तेज कर दी हैं। एयरपोर्ट से आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी और क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी।

हालांकि, हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने उद्घाटन को लेकर आपत्ति जताई है। समिति के अनुसार, एयरपोर्ट में अभी रिफ्यूलिंग की पूरी व्यवस्था नहीं है, जिससे नियमित उड़ानें शुरू नहीं हो सकेंगी। फिलहाल, उद्घाटन के अवसर पर केवल लखनऊ से एक विशेष उड़ान अंबिकापुर आएगी और रायपुर तक जाएगी। रेगुलर सेवा शुरू होने में समय लगेगा, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले समय में सप्ताह में तीन दिन रायपुर से और तीन दिन बिलासपुर से उड़ानें शुरू हो सकती हैं।


समिति ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि बिना पूरी तैयारी के एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा रहा है, जैसे कि बिलासपुर एयरपोर्ट का विकास भी अधूरा है। उन्होंने मांग की है कि महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश की तर्ज पर एक पृथक संस्था या कंपनी का गठन किया जाए, ताकि एयरपोर्ट का समुचित विकास हो सके।

बिलासपुर में हवाई सुविधा आंदोलन के पांच वर्ष पूरे होने पर 26 अक्टूबर को एक सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा।

error: Content is protected !!