बिलासपुर

एसईसीएल में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत हैप्पी रन का आयोजन..!
अधिकारी के साथ बच्चों ने दिया महत्वपूर्ण संदेश ..

डेस्क खबर बिलासपुर../भारत सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के अंतर्गत एसईसीएल ने बिलासपुर में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का नाम हैप्पी रन रखा गया, जिसमें 100 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी एवं डीएवी स्कूल के छात्रों ने भाग लेकर स्वच्छता का महत्वपूर्ण संदेश दिया।

हैप्पी रन की शुरुआत एसईसीएल वसंत विहार कॉलोनी से हुई और दौड़ एसईसीएल नेहरू शताब्दी नगर में समाप्त हुई। इस दौरान सभी प्रतिभागियों ने उत्साह और जोश के साथ दौड़ लगाई, जिससे स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ी। दौड़ के बाद गांधी उद्यान में महात्मा गांधी की 155वीं जयंती मनाने के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर श्रद्धा महिला मंडल की अध्यक्षा पूनम मिश्रा, एसईसीएल निदेशक मंडल, सीवीओ, श्रम संघ प्रतिनिधियों और विभागाध्यक्षों ने गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया।

एसईसीएल द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान 4.0 के प्रारंभिक चरण में 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक “स्वच्छता ही सेवा” अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान के तहत सार्वजनिक स्थानों, विशेषकर नदियों की सफाई के लिए विशेष सफाई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अलावा, मुख्यालय एवं संचालन क्षेत्रों में सफाई मित्रों के सम्मान समारोह सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर स्वच्छता को बढ़ावा दिया जा रहा है।

इस प्रकार, एसईसीएल न केवल स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ा रहा है, बल्कि सामुदायिक सहभागिता को भी प्रोत्साहित कर रहा है, जिससे एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण का निर्माण हो सके।

error: Content is protected !!