बिलासपुर

महिला ने गाड़ी से गौवंश को कुचला ! बछड़े की हुई मौत ..!
बछड़े को कुचलने की घटना हुई कैमरे में कैद .!

डेस्क खबर / बिलासपुर – प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर के सरकंडा इलाके से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है । जहा एक महिला की गाड़ी से कुचलकर एक गौवंश की मौत हो गई । घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी में यह घटना रिकार्ड हो गई । मिली जानकारी के अनुसार मामला सरकंडा इलाके के एकता कालोनी का है जहा एक महिला अपनी गाड़ी को जब पार्किंग से निकल रही थी , उसी दौरान कालोनी की रोड में बैठा एक गाय का बछड़ा कार की पहियों के नीचे आ गया और उसकी मौत हो गई । उसी दौरान दो पहिया वाहन से गुजर रहे लोग महिला को पहिए से बछड़े के कुचलने की जानकारी देती है तब महिला को घटना की जानकारी होती है । फिलहाल इस मामले में किसी प्रकार की शिकायत की पुख्ता जानकारी नही मिल पाई है ।

यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह की वारदात सामने आई है । इससे पहले भी इस तरह के वीडियो सामने आ चुके है । लेकिन सवाल यह उठता है कि राज्य सरकार और न्यायालय के आदेश के बाद भी जिला प्रशासन और निगम प्रशासन गाय को सुरक्षित रखने और आवारा पशुओ के खिलाफ अभियान के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करता है जिसके कारण इस तरह की घटनाएं होती है । और ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकाम जिम्मेदार पर कार्यवाही नही होती है और जानवर की मौत हो जाती है ।
और जब इस तरह के वीडियो में एक विशेष समुदाय का चालक हो तो गौरक्षक गाड़ी चालक के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते है । जबकि गाय को सड़को से हटाने और गाय मालिक के खिलाफ कार्यवाही के दावे प्रशासन करता रहता है । लेकिन सच यही है कि आज भी हिदू मान्यता में मां का दर्जा प्राप्त गाय को लेकर सिर्फ राजनीति ही  होती है कोई ठोस पहल नही ।

error: Content is protected !!