Uncategorizedबिलासपुर

सरकारी नियम के कारण मरीज की मौत .!
मौत का LIVE वीडियो हुआ कैमरे में कैद ! दिल का दौरा पड़ने से मौत की हुई पुष्टि .!
बड़ा सवाल ! कौन है मौत का जिम्मेदार .! डाक्टर या सिस्टम ..???


डेस्क खबर बिलासपुर–  संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सिम्स के डाक्टर की लापरवाही और सिस्टम के चलते इलाज करवाने आए मरीज की लाइन में खड़े खड़े मौत हो गई  ।जिसका लाइव विडियो भी जमकर वायरल हो रहा है  । मृतक अपने इलाज की वजय MRD में पर्ची कटवाने के लिए अस्पताल में चक्कर लगाता रहा या फिर या कहे की डाक्टर साहब इलाज की जगह मरीज के पर्ची के लिए चक्कर कटवाते रहे .? और आखिरकार  खड़े मरीज की हार्ट अटैक से मौत की दुखद खबर सामने आई । 55  मिनट पहले मृतक तालापारा निवासी मो शमशाद हुसैन जो की आटो चालक है सीने में दर्द की शिकायत लेकर अपने बेटे के साथ इलाज करवाने सिम्स अस्पताल सुबह 8 बजे के आसपास पहुंचा हुआ था । लेकिन सिम्स  के डाक्टरों ने नियम का हवाला देकर बिना कोई जांच किए हुए पहले 10 रू की पर्ची कटवाने के बाद ही जांच कहने की बात कही । इतना ही नही डाक्टर ने पर्ची  कटवाने के बाद फिर एक बार ecg जांच के लिए पर्ची लाने के बाद ही इलाज करवाने के लिए फिर एक बार मृतक को लाइन में लगने को मजबूर कर दिया और बस इसी लाइन में लग कर पर्ची कटवाने के नियमों के चलते दिल का दौरा पड़ने से मरीज की मौत हो गई ।


वही मृतक के परिजन का आरोप है कि 10 रू की पर्ची के बाद भी डाक्टर ने उनके अब्बू की सीने में जलन की बात को गंभीरता से नहीं लिया और न ही पल्स जांच करने की जहमत उठाई । इतना ही नहीं अस्पताल में भर्ती कई मरीजों के परिजनों ने भी पुष्टि की है की नीचे तल से ऊपर डाक्टर चेंबर तक जाने के लिए 36 सीढ़ी चढ़कर जाना पड़ता है ।  क्योंकि इमरजेंसी से mrd वार्ड तक जाने वाले रास्ते की बंद करने के कारण लिफ्ट का भी इस्तेमाल भी मरीज नही कर पाते है । इसलिए सवाल खड़े हो रहे है कि सीने में हो रहे दर्द से तड़फ रहे मरीज की तकलीफ को डाक्टर ने गंभीरता से क्यों नही लिया ..? आखिर सीने में दर्द के बाद भी मृतक शमसाद को जांच के लिए सीढ़ियों से आने जाने के लिए क्यों मजबूर किया गया .?
सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या सिस्टम का नियम जिसमे  पर्ची की अनिवार्यता जरूरी है क्या यही नियम ही मृतक की मौत के लिए जिम्मेदार बन गया .?  खैर वजह जो भी हो पर सच तो यही है की जिंदगी लेने सिम्स अस्पताल गए शमसाद को सिस्टम ने ही मौत की नींद सुला दिया ।,

error: Content is protected !!