बिलासपुर

साउथ बिहार एक्सप्रेस में गूंजा बोल बम के नारे .. बोल बम सेवा समिति गोडपारा के कावरिया दल देवघर के लिए रवाना हुए ..

बिलासपुर। सावन माह में शिव मंदिरों के साथ-साथ ट्रेनों में भी बोलबम के नारे गूंज रहे हैं। भारी संख्या में भोलेनाथ के भक्त कावरिया जल चढ़ाने के लिए देवघर समेत अन्य प्रसिद्ध मंदिर जा रहे हैं। इन दिनों रेलवे स्टेशन परिसर में जगह-जगह कांवरियों का जत्था नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को बाबा धाम की यात्रा में सैकड़ों की संख्या में गोडपारा के कांवरियों का दल देवघर के लिए रवाना हुए। शनिवार को सुल्तानगंज से जल लेकर 125 किलोमीटर पद यात्रा करेंगे और देवघर में बाबा को जल अर्पित करेंगे।

 

गोडपारा के कांवरिया बोल बम सेवा समिति के कावरिया दल जैसे ही स्टेशन पहुंचा, उज्जैन की तर्ज पर सेवा समिति के सदस्यों के डमरू बाजा बजाया और बम -बम भोले के गीत गाते हुए पूरे स्टेशन को भक्ति मय कर दिया। बोल बम सेवा समिति के सदस्यों ने साउथ बिहार एक्सप्रेस को फूलों से सजाया और यहां पर बाबा का दरबार भी सजाया है। बाबा के दरबार में श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे हैं। प्रसाद का वितरण भी किया गया।

बिलासपुर स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस से सांवरिया देवघर के लिए रवाना हुए। बोगी में डमरू वाले बाजा के साथ कांवरिया दल झूम के नाचे और यहां से सैकड़ो की तादाद में श्रद्धालु का कांवरिया दल बाबा बैजनाथ धाम के लिए के लिए निकल चुके हैं। बोल बम सेवा समिति गोडपारा के अभिषेक गुप्ता, तेजेश्वर वर्मा, प्रदीप मिश्रा ,अमित दुबे ,मोंटी गुप्ता, सुमित सिदारा, अमित गुप्ता, पीतांबर सोनी, अंकुश चौधरी, मालू, शुभम श्रीवास, सुशील पवार, रवि गुप्ता, प्रमोद मिश्रा, आमोद मिश्रा, लाल कश्यप, दीपक दीक्षित, आकाश श्रीवासन, अमित अमित श्रीवासन विक्की गुप्ता ईश्वर रजक वैभव श्रीवासन के साथ कांवरियों का दल स्टेज ट्रेन में बम बम भक्ति के गीत गाते हुए बाबा धाम जाएंगे। शनिवार को सुल्तानगंज से जल लेकर बोल बम नारे लगाते हुए पदयात्रा करेंगे। 9 अगस्त को कांवरिया दल वापसी करेगा।

error: Content is protected !!