बिलासपुर

बाल मजदूर की लिफ्ट में फंसकर मौत: पुलिस ने दुकान संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की..बिना सुरक्षा नियमों के हो रहा था जानलेवा लिफ्ट का संचालन …मालिक ने नहीं किया आर्थिक सहयोग …मासूम के परिजनों को नहीं मिल पाई है सहायता राशि !

बाल बिलासपुर। विशाल इलेक्ट्रॉनिक दुकान में काम करने वाले 15 वर्षीय बाल मजदूर सुमीत केंवट की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई। इस घटना के बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को दुकान के संचालक विशाल हरियानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और मर्ग कायम कर लिया है।

 

घटना के अनुसार, सुमीत केंवट, जो कि वार्ड नम्बर 35, कृष्णा नगर जनकबाई घाट, जुना बिलासपुर का निवासी था, दुकान में काम कर रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विशाल इलेक्ट्रॉनिक दुकान में एक खुली लिफ्ट का संचालन नियमों के खिलाफ किया जा रहा था। लिफ्ट के भीतर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी।

 

घटना के समय सुमीत, बिजली का सामान लेकर प्रथम तल से ऊपर चढ़ रहा था। जैसे ही लिफ्ट चतुर्थ तल की छत के पास पहुंची, सुमीत का सिर छत से टकरा गया और लिफ्ट में फंस गया। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई।

 

पुलिस के अनुसार, आरोपी विशाल हरियानी ने लिफ्ट के संचालन के दौरान सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया। एफआईआर धारा 106(1) बीएनएस के तहत दर्ज की गई है और मामले की गहन जांच की जा रही है।

 

इस घटना के बाद, मृतक के परिवार को अभी तक कोई आर्थिक मदद नहीं मिली है। संबंधित अधिकारियों ने इस मामले में अब तक कोई ठोस पहल नहीं की है, जिससे पीड़ित परिवार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

 

जांच और कानूनी कार्रवाई के साथ-साथ, पीड़ित परिवार की आर्थिक सहायता की दिशा में भी कदम उठाने की आवश्यकता है, ताकि ऐसी त्रासद घटनाओं को भविष्य में रोका जा सके।

error: Content is protected !!