बिलासपुर

सरकारी रेस्ट हाउस में पुलिस ने मारा छापा .! जुआरियों ने सजाई हुई थी महफिल लगा हुआ था लाखो का दांव। पुलिस की कार्यवाही के बाद लग रहे आरोप .? कौन है वर्दीधारी जिसने अपने विभाग पर उठाए सवाल .?

बिलासपुर डेस्क खबर/ बिलासपुर के कोटा क्षेत्र में स्तिथ सरकारी रेस्ट हाउस में जुआ खेलते दिग्गजों के पकड़ाने की खबर कल से सुर्खिया बनी हुई है । पुलिस पर आरोप है लाखो के जुआ पकड़ने गई पुलिस ने कई रसूखदार और नेताओं को उनकी गाड़ियों के साथ चलता कर दिया। पुलिस कप्तान की मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस की टीम ने जुआरियों के फड़ पर धावा बोलते हुए जुआ के खेल का पर्दाफाश किया । वही सूत्रों की माने तो इस छापामार कार्यवाही के लिए पुलिस लाइन से भी कुछ अफसरों को शामिल किया गया था । जिसके बाद कृषक कुटीर पर छापा, लाखों का फड़ पकड़ा और दर्जनों मोबाइल सहित कई गाड़ियों को भी अपने जब्त किया। 6 VIP गाड़ियां छोड़ने की भी चर्चा जोरों पर है .?

सरकारी रेस्ट हाउस में जुआ खेलते दिग्गज पकड़ाए !

कोटा पुलिस ने गोबरीपाट स्थित सरकारी रेस्ट हाउस में बड़े पैमाने पर चल रहे जुआ के फड़ पर छापा मारा। इस छापे में जिले के नामचीन और दबंग नेता जुआ खेलते पकड़े गए। बताया जा रहा है कि फड़ में लाखों रूपयों का दांव लगाया जा रहा था। पुलिस ने मौके पर से लाखों की रकम बरामद की है। हालांकि, पुलिस अभी तक इस मामले में कुछ भी स्पष्ट बताने से बच रही है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस लाइन से निरीक्षक समेत जवानों को भी कार्रवाई के लिए बुलाया गया था। सूत्र बताते है कि रेड में शामिल कुछ खाकीधारीयो ने अपने विश्वसनीय साथियों को सूचना दी की कार्यवाही में कुछ लोगो को छोड़ दिया गया है जिसके बाद पुलिस की कार्यवाही के बाद भी खाकी एक बार फिर सवालों के घेरे में है .?

गुप्त सूचना पर की गई कार्यवाही !

कोटा पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि गोबरीपाट के सरकारी रेस्ट हाउस में जिले के नामचीन और दिग्गज जुआरी 52 पत्ती पर दांव लगा रहे हैं। सूचना पुख्ता पाए जाने पर एसडीओपी की अगुवाई में पुलिस ने सिंचाई विभाग के रेस्ट हाउस कृषक कुटीर पर धावा बोला। मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां लाखों की रकम के साथ जुआ खेलते कई बड़े नामों को गिरफ्तार किया।

उच्च अधिकारियों का मौन ! उठ रहे सवाल !

इस मामले में पुलिस विभाग के आलाधिकारियों से संपर्क का प्रयास किया गया, लेकिन किसी ने ना तो फोन उठाया और ना ही कॉल बैक किया। बताया जा रहा है कि फड़ में जिले के दिग्गजों के अलावा कुछ बड़े नेता भी शामिल थे। कोटा थाने में भी कोई अधिकारी इस पर प्रतिक्रिया देने को तैयार नहीं है। शायद इसकी वजह बड़े अधिकारियों और रसूखदारों को बचाने का प्रयास हो सकता है।

लाखों का फड़, 6 VIP गाड़ियां छोड़ी गईं

सूत्रों के अनुसार, फड़ में लाखों की रकम बरामद की गई है। खेलने वाले करोड़पति और रसूखदार के अलावा सत्ता पक्ष के कुछ नेता और अधिकारी भी शामिल थे। पुलिस ने जानकारी देने से बचने के बावजूद 22 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। इसके बावजूद, VIP 6 गाड़ियों को बहुत ही चालाकी से रेस्ट हाउस से निकाल दिया गया।

गिरफ्तार जुआरी

पुलिस ने 22 जुआरियों को गिरफ्तार कर बस में भरकर थाने लाया। प्रेस नोट जारी कर अर्चना झा ने बताया कि सभी के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज की गई है। जुआरियों से ताश के पत्ते और 3,49,215 रुपये बरामद किए गए। इसके अलावा, 7 कारें और 22 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं।

किए गए जुआरियों में शामिल नाम

1. सुनील यादव, चाटींडीह रपटा चौक
2. श्याम मूर्ति, चाटीडीह रामायण चौक
3. अमित सिंह, लक्ष्मीनगर रायपुर
4. राजेश साहू, गोंडपारा कोतवाली बिलासपुर
5. दिनेश सिंह, बँधवापारा सतबहानिया मंदिर
6. संजीव साहू, तखतपुर
7. महेश कुमार गबेल, चाटीडीह
8. हरिओम साहू, खमतराई बिलासपुर
9. चंद्रप्रकाश मेरावी, नागोई तखतपुर
10. दीपक सोनी, अशोक विहार फेज -2 बिलासपुर
11. अमित पहाड़ी, निवासी सकरी बिलासपुर
12. अमित भारतै, निवासी सकरी बिलासपुर
13. दीपक साहू, गोदैया रतनपुर
14. संदीप मिश्रा, निवासी नीलपैलेस बिलासपुर
15. शिवेंद्र प्रताप कौशिक, नगोई तखतपुर बिलासपुर
16. राकेश सिंह, दयालबन्द बिलासपुर
17. सूरज वस्त्रागार, अमेरी बिलासपुर
18. संजय ध्रुव, जबड़पारा बिलासपुर
19. श्रीकान्त तिवारी, मंगला बिलासपुर
20. अकबर ख़ान, 33 वर्ष, दयालबंद बिलासपुर
21. जितेश मोर, मालखरोदा शक्ति
22. अर्पित सहगल, नारियल कोठी सिविल लाइन बिलासपुर

पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि जुए का खेल सिर्फ आम लोगों तक सीमित नहीं है, बल्कि इसमें बड़े रसूखदार और अधिकारी भी शामिल हैं। हालांकि, पुलिस की तरफ से इस मामले में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इस छापेमारी ने शहर में हड़कंप मचा दिया है। वही सूत्र का दावा है कि टीम में शामिल एक वर्दीधारी ने अपने विभाग की छापे की खबर को लीक कर रसूखदारों को छोड़ने की जानकारी दे कर अपने ही विभाग को सवालों के घेरे में खड़े करने का काम किया है .!

जुआरियों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में पार्षद और जनपद सदस्य समेत 22 आरोपी गिरफ्तार, लाखों नगदी और 7 कारें जब्त की है और सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई ।

बिलासपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार …

पुलिस ने देर रात जुआ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. कोटा इलाके के कोरी डैम में पुलिस ने जुए के अड्डे पर छापा मारकर 22 नामचीन युवकों को जुआ खेलते पकड़ा है. आरोपियों में पार्षद और जनपद सदस्य भी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3.50 रुपये नगदी, 7 कार और 22 मोबाइल बरामद किया है. आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.।

error: Content is protected !!