बिलासपुर

सेंट जोसेफ कांवेंट स्कूल के टीचर ने की मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई .! मामले को दबाने में जुटा स्कूल प्रबंधन मीडिया से हुज्जातबाजी .! सरकार ने जारी किए निर्देश ! समाचार पोर्टल की खबरों पर तत्काल कार्यवाही करे शिक्षा अधिकारी .! देखिए सरकार का आदेश .! सुनिए पूरी कहानी ..

बिलासपुर डेस्क./। बिलासपुर के तारबहर थाना क्षेत्र में स्थित सेंट जोसेफ कानवेट इंग्लिश स्कूल में एक शिक्षक ने मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी .मासूम छात्र का नाम सक्षम गोयल बताया जा रहा है । जो की सेंट जोसेफ स्कूल में 7 वी का छात्र है..छात्र के अनुसार टीचर अर्पण ने उनके साथ जमकर मारपीट की इतना ही टीचर ने मासूम छात्र को बाथरूम भी ले जाने की कोशिश की और इतना ही नही क्रूर शिक्षक ने इस दौरान छात्र के पीठ पर मुक्के की झड़ी भी लगा दी जिसके कारण छात्र को अंदरूनी चोट भी आई है ..

परिजनों और मीडियाकर्मियों से की हुज्जातबाजी ..!

वही जब सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र ने अपने साथ हुई आपबीती परिजनों और मीडिया कर्मियों को बताई तो स्कूल में पहुंचकर परिजनों से भी स्कूल प्रबंधक की तीखी नोकजोख हुई तो इस पूरे वाकए को अपने कैमरे में कैद कर रहे मीडियाकर्मियों से भी स्कूल स्टाफ ने दुर्व्यवहार करते हुए मीडिया के साथियों के खिलाफ थाने में झूठी शिकायत की भी धमकी दी ..

प्रिंसपल न झाड़ा पल्ला पुलिस कर रही शिकायत का इंतजार .

वही पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है सूत्रों की माने तो छात्र के परिजनों पर भी दबाव बनाकर मामले की शिकायत करने से भी रोका गया ..वही स्कूल की प्रिंसपल ने भी स्वीकार किया की मारपीट की घटना हुई है लेकिन इसकी शिकायत और कार्यवाही के सवाल पर प्रिसिपल साहिबा ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया । जबकि ठीक तारबहर थाने के सामने स्थित स्कूल में छात्र के साथ हुई अमनवीय घटना की जानकारी पुलिस को मिल गई थी लेकिन लिखित शिकायत नही होने के कारण पुलिस विभाग भी दोषी शिक्षक और प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही करने में असमर्थता जाहिर करते नजर आया ।

सरकार ने जारी किया है आदेश ऐसी खबर मिलने पर हो कार्यवाही ।

वही शिक्षा व्यवस्था को लेकर जहां विष्णु सरकार गंभीर नजर आ रही है । आज ही स्कूली में होने वाली आकस्मिक दुर्घटना पर रोकथाम लगाने के लिए शिक्षण संचलनाय ने सभी शिक्षा अधिकारियों को किसी भी प्रकार की इस तरह की खबर समाचारों पोर्टल के माध्यम से सामने आने के बाद स्वत संज्ञान में लेकर तत्काल इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को देने और दोषी पर कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए है ।
अब देखना होगा कि शिक्षा विभाग के आदेश का अधिकारियों के ऊपर क्या प्रभाव पड़ता है और मासूम छात्र की पिटाई करने के मामले में दोषी टीचर और मामले को दबाने वाले सेंट जोसेफ कानवेट स्कूल प्रबंधन के खिलाफ क्या कार्यवाही करता है या फिर जिले के शिक्षा अधिकारी भी इस मामले को रफा दफा कर देते है ।

error: Content is protected !!