बिलासपुर

हर दो दिन में एक बलात्कार….
बिलासपुर हो रहा शर्मसार…..!
मासूम से दरिंदगी के बाद उबला बिलासपुर । बलात्कारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की उठ रही है माँग ।

बिलासपुर-ऐसा लगता है कि बिलासपुर जिले में दुष्कर्म जैसे मामले जिले की नियति बन गई है । लगातार ऐसे मामलों से बिलासपुर शर्मसार हो रहा है । हाल फिलहाल के आंकड़ों की बात करें तो जिले में बीते 30 दिनों में दुष्कर्म के 15 मामले सामने आए हैं । इस लिहाज से देखें तो जिले में हर दो दिनों में एवरेज एक बलात्कार जैसे संगीन अपराध को अंजाम दिया जा रहा है ।
ताजा मामला शहर के सिरगिट्टी क्षेत्र का है । आज मासूम के साथ बलात्कार के बाद हत्या के मामले में परिजनों ने आरोपी को फांसी की कार्रवाई और घर पर बुलडोजर चलाने की मांग की है । आज इसी मांग को लेकर नेहरू चौक पर प्रदर्शन किया गया । प्रदर्शन के दौरान परिजनों ने बताया कि,रविवार शाम 4 बजे 3 वर्षीय बालिका की मां ने अपनी बच्ची को घर में नहीं मिलने पर इधर-उधर ढूंढने लगी, जिसके बाद पता चला कि, पड़ोस के ही 14 वर्षीय नाबालिग ने उसको अपने बाथरूम में बंद करके रखा है। बच्ची की मां के द्वारा दरवाजा खुलवाने पर बच्ची अचेत अवस्था में मिली और लगातार उसके प्राइवेट पार्ट से खून बह रहा था, जिसे तत्काल सिम्स अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दी। पुलिस के द्वारा मर्ग कायम कर हत्या का अपराध दर्ज कर लिया गया है ।  जानकारी के मुताबिक नाबालिग पोर्न मूवी देखने का आदी था जिस कारण 3 वर्षीय मासूम बच्ची को देखकर उसकी नियत बिगड़ गई और उसे अपने बाथरूम में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया । पूरे मामले को लेकर अब परिजन कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं ।

परिजनों ने आरोपी को फांसी और आरोपी के चाचा को आजीवन कारवास सहित आरोपियों के घर बुलडोजर  चलाने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया .. वही पुलिस ने इस मामले में पोस्टमार्टम के बाद कानून के हिसाब से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है


बिलासपुर में तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की घटना से बिलासपुर नगरी शर्मसार हुई …  जानकारी के अनुसार   बच्ची के साथ पहले एक नाबालिग लड़के ने दुष्कर्म किया….  जिससे बच्ची की हालत नाजुक हो गई. उसे अस्पताल ले जाया गाय जहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया..मामले में पुलिस ने जहां अपचारी बालक को अपनी अभिरक्षा में लिया है तो वही गुस्साए लोगो ने देर रात तक थाने के सामने प्रदर्शन किया था …  इस घटना के बाद से  लोगों में काफी गुस्सा है. कार्रवाई की मांग को लेकर लोगों ने सिरगिट्टी थाने का घेराव कर दिया है. पुलिस परिजनों और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने के प्रयास में देर रात तक जुटी भी रही …रात भर  मौके पर पुलिस की टीम मौजूद रही …  एसपी रजनेश सिंह, एडिशनल एसपी उमेश कश्यप और सीएसपी उमेश प्रसाद गुप्ता सहित कई पुलिसकर्मी  यहां कैंप किए तैनात रहे ..रविवार की  शाम की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी लड़का बच्ची को अपने घर के बाथरुम में ले गया और उसके साथ गंदी हरकत को अंजाम दिया.और उसकी हत्या कर दी ..



. इस घटना को लेकर बिलासपुर के लोगों में काफी गुस्सा है. लोगों ने प्रदर्शन कर पुलिस से इस केस में सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है….वैसे जिस तरह की घटनाएं न्यायधानी में सामने आ रही है उससे साफ है कि एक बार जिले नशा पैर पसार रहा है… बॉन्फिक्स से लेकर नशे की तमाम प्रतिबंधित चीजे एक बार फिर से लोगो तक पहुंच रही है…. कुछ समय पहले तक पुलिस ने नशे के सौदागरों के साथ जो सख्ती की थी उसका परिणाम था की बिलासपुर में अपराध का ग्राफ काफी कम हो गया था… साफ है कि उत्तेजक नशे की चीजों का कारोबार फिर न्यायधानी फल फूल रहा है जिसकी वजह से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है…..




वही लगातार बीजेपी को सरकार काबिज होने के बाद बिलासपुर में जिस तरह क्राइम का ग्राफ बड़ रहा है उसके बाद विपक्ष ने भी बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है …बिलासपुर शहर के पूर्व कांग्रेसी विधायक शैलेश पांडे ने मासूम के साथ हुई इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए बीजेपी राज में ध्वस्त होती कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए है ..शैलेश ने कहा के बीजेपी ने बिलासपुर शर्मशार किया है और बीजेपी राज में अब  बहन,बेटियाँ असुरक्षित है।


बिलासपुर में एसी बड़ी घटनाएँ नहीं रुक रही है और इसका अच्छा प्रभाव लोगो पर नहीं पड़ रहा है बिलासपुर का माहौल लगातार ख़राब होता जा रहा है बीजेपी सरकार को जनता की तकलीफ़ों से कोई लेना देना नहीं है। ट्रांसफ़र पोस्टिंग उद्योग में व्यस्त थी सरकार और अब झूठी गारंटी दे रही है।बिलासपुर ने बीजेपी के नेता सत्ता के नशे में मस्त है।लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त है।

error: Content is protected !!