बिलासपुर

खुश होंगी महतारी तब तो वोट करेंगी महतारी !
ताकि विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी महिला वोटर रहें इंटेक्ट, इसलिए रविवार को भी खुलेंगे बैंक ।
आधार सीडिंग को लेकर साय सरकार ने प्रदेशभर के बैंकों को दिया खास निर्देश ।

बिलासपुर । सम्भवतः छत्तीसगढ़ के इतिहास में यह पहला दिन होगा जब प्रदेश के तमाम बैंक कल रविवार को भी खुलेंगे । दरअसल प्रदेश में महतारी वंदन को लेकर प्रदेश में उम्मीद से अधिक आवेदन आ गए । अधिक आवेदन आना सरकार के लिए गले की हड्डी साबित हो गई । सबसे बड़ी समस्या यह हुई कि अधिकांश हितग्राहियों का kyc नहीं हो पाया है और उनके खाते से आधार नम्बर जुड़ा नहीं है ।

ऐसे में राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के पहले ही किश्त में एक बड़ी अड़चन पैसा ट्रांजेक्शन को लेकर आ सकता है । इसलिए राज्य सरकार ने प्रदेश के तमाम बैंक को हितग्राहियों के हित में जल्द से जल्द जरूरी कार्रवाही का निर्देश दिया है ।
    सरकार इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत कोई कोरकसर नहीं छोड़ना चाहती ।

अगर प्रदेश के हितग्राहियों को एकसाथ एकमुश्त रकम नहीं मिला तो विपक्ष को बैठे बिठाए मुद्दा मिल जाएगा,इसलिए चुनावी साल में राज्य सरकार अपने महत्वाकांक्षी योजना को लेकर बेहद ही सचेत नजर आ रही है ।  गौरतलब है कि वर्तमान साय सरकार को विधानसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना का सर्वाधिक चुनावी लाभ मिला था और बीजेपी सरकार को प्रदेश की महिलाओं का भरपूर साथ मिला था,लिहाजा लोकसभा चुनाव में भी महिला वोटरों को इंटेक्ट रखने के लिए साय सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती ।

error: Content is protected !!