छत्तीसगढ़बिलासपुरराजनीति

हेमंता हजार करोड़ के आदमी । असम में ऐसा कोई धंधा नहीं जो वो नहीं चलाते । छत्तीसगढ़ में सत्ता विरोधी लहर जीरो परसेंट-संजय निरुपम

बिलासपुर । आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय निरुपम ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- भाजपा का गुजरात मॉडल फेल हो चुकी है और छत्तीसगढ़ मॉडल की देश भर में चर्चा हो रही है। यहां पिछले 5 वर्षों से जो सरकार चल रही है उसकी गाथा दिल्ली मुम्बई तक सुनी जा रही है। छतीसगढ़ मॉडल की चर्चा गुजरात मॉडल से ज्यादा है। गुजरात मॉडल की चर्चा कर मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, लेकिन वह खोखला मॉडल था। छग मॉडल देश का सबसे खूबसूरत मॉडल है। पिछले 5 सालों में छत्तीसगढ़ मॉडल में किसानों की समस्या दूर हुई । निरूपम ने कहा कि भूपेश सरकार ने 2640 रु प्रति क्विंटल धान की कीमत दी। किसानों को राहत देने के लिए कर्ज लेना पड़ा लेकिन सरकार ने किसानों को समस्या नहीं होने दिया । छग अपने स्वर्ण काल से गुजर रहा है।


उन्होंने पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह पर प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की गारंटी झूठी होती है, लेकिन ऐसा होता तो रमन सिंह का कर्जा माफ नहीं हुआ होता। प्रदेश में 44 लाख लोगों को बिजली बिल हाफ का फायदा मिल रहा है और छग में नक्सल समस्या पर काफी हद तक काबू पाया गया है । नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के प्रयास किए गए। वहीं तेंदूपत्ता से जुड़े मजदूरों को लाभ देने का काम किया है। देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है, लेकिन छग में आधी फीसदी बेरोजगारी है, बेरोजगारों को भत्ता दिया जा रहा है। राष्ट्रीय प्रवक्ता ने सिटिंग एमएलए के टिकट काटे जाने के सवाल पर कहा कि जिनकी विधायकों की टिकट काटी गई, उनका परफॉर्मेंस खराब रहा होगा, पार्टी के पास इसे लेकर कोई ठोस फीडबैक होगा, जिसके आधार पर टिकट काटी गई होगी।


वहीं असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा के कांग्रेसी नेताओं के घर ईडी आईटी छापा को लेकर कहा कि उनकी खुद की प्रॉपर्टी इतनी ज्यादा है, वो असम के सबसे बड़े माफिया हैं। हिमंता विस्वा सरमा झूठे हैं। संजय निरुपम ने कहा कि प्रदेश में भूपेश बघेल के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर जीरो प्रतिशत है,इन्होंने सत्ताविरोधी लहर पनपने नहीं दिया ।

error: Content is protected !!