छत्तीसगढ़बिलासपुर

अगर दूसरी बार कांग्रेस सरकार बनी तो बर्बाद हो जाएगी छत्तीसगढ़ । वोट बटोरने पहुंचे पीएम की चेतावनी ! भाषण में पीएम ने कभी खेला ओबीसी कार्ड का दाँव तो कभी टीएस बाबा को बनाया अपना सियासी हथियार ।

बिलासपुर । बिलासपुर में आज पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा के कारण पूरा शहर मोदीमय दिखा ।

भाषण की कुछ प्रमुख बातें….

भाषण के शुरूआती हिस्से में मोदी ने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के भाई बहनो आप लिख लीजिये कि यह मोदी की गारंटी है कि आपका सपना अब मोदी का संकल्प है। छत्तीसगढ़ के हर परिवार का सपना तभी साकर होगा ,जब भाजपा सरकार है। दिल्ली से मैं कितनी भी कोशिश करूँ, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार उसे फेल करने में जुटी रहती है। हमने छत्तीसगढ़ के लिए पैसे के लिए कोई कमी नहीं की,यह बात मैं कह रहा हूँ ऐसा नहीं है, यह बात छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने सार्वजनिक सभा में कही थी। उप मुख्यमंत्री जी ने सच बोला कि पार्टी में नीचे से ऊपर तक तूफ़ान खड़ा हो गया। उनको फांसी पर लटकाने के खेल खेलने लग गए। सार्वजनिक जीवन में हकीकतों को छुपाया नहीं जा सकता है। अगर कांग्रेस के नेता, कांग्रेस सरकार के उपमुख्यमंत्री भरी जनसभा में यह कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करता है, तो फिर हर किसी को ख़ुशी होनी चाहिए, लेकिन पूरी कांग्रेस में तूफान मच गया । उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार का प्रयास है कि यहां से जो खनिज सम्पदा निकलती है ,उसका एक हिस्सा यहीं के विकास के लिए लगना चाहिए, इसके लिए भाजपा सरकार ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया है,इसमें भी करोड़ो रूपये दिए गए हैं। कांग्रेस ने आते ही उसका भी बंटाधार कर दिया । छत्तीसगढ़ के दलितों ,पिछड़ों ,आदिवासियों के पैसों पर भी डाका डाल दिया ।
शराब घोटाला किया, यह लोग ऐसे हैं कि गोबर तक को नहीं छोड़ा , कांग्रेस ने गौ माता के नाम पर भी घोटाला किया है ।
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम यह नहीं कहते कि हम उपकार करते हैं, छत्तीसगढ़ में हमने हज़ारों करोड़ रुपये के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट हमने मंजूर किये । पैसे भेजे , कांग्रेस सरकार की वजह से वह या तो रुके हुए हैं, या फिर बहुत देरी से चल रहे हैं। मोदी ने पूछा कि हर प्रोजेक्ट में रोक टोक करने वाली कांग्रेस सरकार अगर यहां दोबारा आई तो क्या होगा ? जब कांग्रेस की सरकार दिल्ली में थी, रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी, जो इंडिया अलायंस बना है,उसकी सरकार थी , तब छत्तीसगढ़ में रेलवे के लिए औसतन 300 करोड़ रूपये प्रतिवर्ष मिलता था। लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6000 करोड़ रूपये दिए हैं। उन्होंने कहा कि यही है मोदी मॉडल । यह मोदी का छत्तीसगढ़ के प्रति प्रेम है ।यह है मोदी का छत्तीसगढ़ के विकास के प्रति कमिटमेंट।


हमारा प्रयास है कि छत्तीसगढ़ में रैलवे के ट्रेक का तेजी से बिजलीकरण हो, हम चाहते हैं कि यहाँ बड़ी संख्या में तेज़ गति से चलने वाली ट्रेन चल सके , आप सभी को सुविधा हो, यह भाजपा सरकार ही है ,जिसने छत्तीसगढ़ को आधुनिक वन्दे भारत ट्रेन भी दी है। कोरोना का इतना बड़ा संकट आया, गरीब के इस बेटे ने तय किया कि मैं अपने हर गरीब भाई बहन को संकट की इस घड़ी में मुफ्त राशन दूंगा और हमने गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की।
मोदी ने अन्न के भंडार खोल दिए,देश के गरीबो को मुफ्त में अन्न दिया, लेकिन कांग्रेस की सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया। प्रदेश का हर लाभार्थी पूछ रहा है ,हमारा राशन कहां गया। अगर कांग्रेस को दुबारा मौका मिल गया,तो छत्तीसगढ़ पूरी तरफ तबाह हो जायेगा।
मै दिल्ली में बैठता हूं ,तो थोड़ा बहुत डरते हैं , ये कांग्रेस को दोबारा मौका मिला,तो इनकी हिम्मत इतनी बढ़ जाएगी कि छत्तीसगढ़ में कोई इनको रोक नहीं पायेगा। कांग्रेस शासन में अनेकों छोटे – छोटे बच्चों की मौत की खबरें आई है, यह कितनी पीड़ादायक स्थिति है, यह किसी भी सरकार के लिए इससे बड़ी असफलता और क्या हो सकती है। कांग्रेस ने इस सच्चाई को दबा,छिपाकर रखा है।

error: Content is protected !!