छत्तीसगढ़बिलासपुर

नेता और भूमाफिया की शह पर अवैध प्लाटिंग का काला खेल … !
पटवारी कार्यालय के सामने ही खुलेआम हो रही अवैध प्लाटिंग… !
गुपचुप तरीके खरीदी बिक्री के जुगाड में जमीन चोर .!
राजस्व विभाग और निगम ने साधी चुप्पी. ?

बिलासपुर।प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर जिले के शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाको जमीन चोरों का बेधड़क अवैध कारोबार चालू है….जिले के चारो तरफ लंबे समय से अवैध प्लाटिंग का खेल खेला जा रहा है जिसे रोकने में निगम और राजस्व अमला नाकाम असफल नजर आ रहा है… निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग पर कई बार कार्यवाई के बाद भी खुलेआम भूमाफिया कृषि भूमि को टुकड़ो में बाँट कर बेचने की फिराक में लगे हुए है… ना तो इन जमीन चोरों के पास टाउन एंड कंट्री की अनुमति है और ना रेरा का रजिस्ट्रेशन… भूमाफिया टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग और रेरा से अनुमति लिए बिना ही प्लाट बेचमें के लिए प्लाट की साज सज्जा कर रहे है ..तमाम जानकारी होने के बाद भी नेता के संरक्षण की वजह इस मामले में किसी प्रकार की कार्यवाई नहीं हो रही है..ना ही कई एकडो में चल रही अवैध प्लाटिंग के खिलाफ राजस्व विभाग दिलचस्पी ले रहा है और ना ही निगम के जिम्मेदार अधिकारी गंभीर दिखाई देते नजर आ रहे मामले की जानकारी राजस्व विभाग से लेकर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को भी है लेकिन हर बार की तरह वह शिकायत का इंतजार कर रहे हैं ताकि नेताजी और भूमाफिया को नोटिस देकर इस मामले में भी लेनदेन की सेटिंग का खेल खेला जा सके… आपसी समझदारी औए सेटिंग से सारा खेल जारी है …

ऐसा ही एक मामला बिजौर के शासकीय स्कूल के सामने का है जहां एक शहर के भूमाफिया और युवा नेता के द्वारा खुलेआम अवैध प्लाटिंग रही है और मजे की बात है कि सामने ही पटवारी का कार्यालय भी स्तिथ है … अब समझ नही आ रहा कि पटवारी को अपने कार्यालय के सामने हो रही अवैध प्लाटिंग नजर नही आ रही या जान के भी सब आपसी सेटिंग से किया जा रहा। भूमाफियाओं द्वारा बिना अनुमति खेत को टुकड़ो में बाँट कर बेच जा रहा है। बिजली, पानी और पक्की सड़क के बिना लोगो को बड़े बड़े सब्जबाग दिखा के सस्ते दर का लालच दे कर अवैध प्लाट की बिक्री की जा रही है। भूमाफिया और युवा नेता के द्वारा यह कोई पहली अवैध प्लाटिंग नहीं है इसके पहले भी इस क्षेत्र में कई जगह अवैध प्लाटिंग के खेल को अंजाम दिया जा चूका है। आस पास रहने वाले क्षेत्र के लोग अवैध प्लाटिंग को लेकर कलेक्टर से शिकायत करने की बात कह रहे है।
इस मामले में पटवारी का कहना है कि निगम के अधिकारी और राजस्व विभाग के बड़े अधिकारियों को क्षेत्र में चल रही अवैध प्लाटिंग की खतरों सहित अवगत करवा दिया गया है.. और पंजीयन कार्यालय में भी ऐसे खसरा नंबर पर जमीन की खरीद बिक्री पर रोक लगाने का पत्र जारी किया जा चुका है….

एक तरफ जहाँ कमिश्नर के आदेश के बाद निगम का दस्ता भूमाफियाओ पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रहा है वही निगम के सीमा क्षेत्र मे खुलेआम अवैध प्लाटिंग कर लोगो की खुन पसीने के कमाई को बर्बाद कर अपने आप को आबाद कर रहे है। देखना होगा की खबर के बाद इस अवैध प्लाटिंग को लेकर निगम और राजस्व विभाग क्या कार्यवाई करता है।
वहीं रोड चौराहे पर गरीब लाचार बेबस लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने वाला निगम अमला अब इस मामले में क्या कार्यवाही करता है और कब इस मामले में नेताजी और जमीन चोर द्वारा कृषि भूमि में बनवाई गई रोड नाली और खंभों को अपने तोड़ूदस्ते के साथ मिलकर कब ध्वस्त कर कार्रवाई को अंजाम देता है ..

अवैध प्लाटिंग की सीरीज में इस खसरे से जुड़े चौकाने वाले खुलासे की अगली कड़ी अगले अंक मे खसरो और नामो सहित

error: Content is protected !!