छत्तीसगढ़बिलासपुर

कांग्रेसी पार्षद पर लगे चंदाख़ोरी के गम्भीर आरोप ..! मुख्यमंत्री के नाम पर इलाके में फैला रहा दहशत ..? महापौर ,छाया विधायक ,पार्टी की छबि कर रहा धूमिल .!सीसीटीवी से होगा पूरा सच उजागर ..?

बिलासपुर।न्यायधानी बिलासपुर के इंडस्टीज इलाके के सिरगिट्टी इलाके के कांग्रेस पार्षद एक बार फिर सुर्खियो में बने हुए है । सिरगिट्टी इलाके के वार्ड 11 से कांग्रेसी पार्षद रवि साहू से कुछ दिनों पहले हुई मारपीट में कई चौकाने वाले सच आने से गम्भीर सवाल खड़े हो रहे है ?
दअसल पार्षद रवि ने कुछ दिनों पहले कांग्रेसी नेताओं के साथ बिलासपुर एसपी को ज्ञापन देते हुए वार्डवासियों पर घर मे घुसकर मारपीट करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी .! पार्षद का कहना है कि कुछ वार्डवासियों ने उनके घर मे घुसकर लात घुसो से न केवल पिटाई की बल्कि उन्हें जमीन पर घसीटते हुए जातिगत गाली गलौच भी की है।

पार्षद की इस तरह बेरहमी से पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है । वार्ड के रहवासियों ने पार्षद पर सड़क के नाम पर चंदा उगाही के गम्भीर आरोप लगाया है। वार्डवसियो के कहना है कि रवि साहू ने सड़क बनवाने के नाम पर हजारों रु के चंदा लिया और उसके बाद सड़क बनाने से मुकर गया जिसके बाद सभी वार्डवासी एक साथ उसके घर गए तो रवि साहू गन्दी गन्दी गालिया देने लगा और बदमित्तजी करने लगा जिसके कारण ये घटना हुईं । रवि साहू पर मुख्यमंत्री से लेकर निगम के मेयर और छाया विधायक के नाम पर धमकी देने का गम्भीर आरोप लगाते हुए मोहहलेवासियो ने कांग्रेस पार्टी की छबि खराब करने का गम्भीर आरोप लगाकर पार्षद की मुश्किलें बढ़ा दी है । वार्डवसियो ने इशारों ही इशारों पर कांग्रेसी पार्षद को आपराधिक प्रवत्ति वाला भी कह कर पूर्व में भी थानों में दर्ज शिकायतों की लेकर भी पार्षद पर सवाल खड़े कर दिये है । वही कुछ लोगो मे नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मुख्यमंत्री से अपनी करीबी और सत्ता का रौब दिखाकर पार्षद आसपास के इलाकों में जमीन का अवैध कारोबार कर रहा है और सत्ता की आड़ में बिना नियमो के सैकड़ो एकड़ में चल रहे जमीन के भूमाफियाओं का सरगना बनकर जमकर जमीन का अवैध कारोबार कर रहा है .!

वही पूरे मामले में पार्षद रवि साहू का कहना है कि मामले की शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी हुई है और उसने पुलिस को सीसीटीवी की फुटेज सौप दी है । जिसमे साफ साफ दिख रहा है कि लात घुसो से पिटाई कर उन्हें घसीटा भी गया । हलाकि उन्होंने अपनी निजता के हवाला देकर फुटेज देने या दिखाने से मना कर दिया । दो फोटो

दोनो पक्षो के आरोप प्रत्यारोप पर कौन सच बोल रहा कौन झूठ ये तो पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ठ हो पायेगा लेकिन मोहहलेवासियो द्वारा लागये गए गम्भीर आरोप से बीजेपी भी हमलावर होने की रणनीति पर विचार कर कांग्रेस के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंकने की तैयारी में जुट गई है ।जिसके चलते कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ना तय लग रहा है कि कुछ समय पूर्व अलग अलग मीडिया समाचारो के माध्यम से सिरगिट्टी इलाके से लगे ग्रामो धमनी , कड़ार, नगपुरा सहित हवाई पट्टी के आसपास क्षेत्रो में चल रहे अवैध प्लाटिंग के काले कारोबार की खबरों की गूंज विधानसभा में भी गूंजी थी और इन भूमाफियों के साठगांठ के आरोप भी पार्षद के खिलाफ लगे थे ।

लेकिन इस पूरे मामले के सच क्या है ये तो सीसीटीवी में कैद फुटेज से ही पता चल पाएगा ..! लेकिन फुटेज में आखिर ऐसा क्या है जो न तो पुलिस दिखाना चाहती है ना ही बुरी तरह पिटाई खाने वाले पार्षद रवि साहू .?ये बड़ा सवाल है .की आखिरकार में ऐसा क्या हुआ था कि मोहहलेवासियो ने घर मे घुसकर सत्ता में काबिज पार्टी के पार्षद की पिटाई कर दी .?
उम्मीद है कि इस खबर के बाद मोहहलेवासियो कि तरह पार्षद रवि साहू भी मीडिया के सामने आएंगे और मारपीट के आरोप का सच बताएंगे अपनी बातों को पुख्ता करने के लिए पूरी घटना का सीसीटीवी शेयर करेगे ताकि दूध के दूध और पानी का पानी हो सके और अपने साथ बेरहमी से पिटाई ( पार्षद से मिली जानकारी के अनुसार ) की हमदर्दी का मरहम जनता के साथ साथ विपक्ष से भी मिल सके ।

error: Content is protected !!