छत्तीसगढ़बिलासपुर

अवैध परिवहन के चलते गई युवक की जान ..!
राइस मिल निर्माण में लगी थी बिना नम्बर की हाइवा ..!
जिला प्रशासन खनिज विभाग सवालो के घेरे में ..?

बिलासपुर।बिलासपुर की धर्मिक नगरी रतनपुर में बेकाबू हाईवा के चालक ने बाइक सवार युवक को कुचल डाला। बिलासपुर जिले में खनिज विभाग की अनदेखी और लापरवाही का खमियाजा लोगो को अपनी जान देकर चुकाना पड़ रहा है । मिली जानकारी के अनुसार रतनपुर में नियमो को ताक में रखकर तय नक्शे में मिली निर्माण अनुमति से ज्यादा एक राइस मिल का निर्माण किया जा रहा है ।राइस मिल के सतलिकरण के लिए अवैध रूप से मुरुम का अवैध परिवहन में लगे हाइवा की चपेट में आने से युवक को अपनी जान गवानी पड़ी । परिवहन में लगी हाइवा बिना नम्बर प्लेट के सड़को पर दौड़ रही थी थी और पुलिस को भनक तक नही थी ।

मस्तूरी क्षेत्र में रहने वाला 25 वर्षीय श्याम रतन बघेल अपने साथी 26 वर्षीय साजा बेमेतरा निवासी धनराज साहू के साथ केंदा गया था । दोनों मार्केटिंग का काम करते हैं। केंदा से काम निपटा कर शुक्रवार सुबह दोनों बाइक पर सवार होकर बिलासपुर लौट रहे थे । बाइक श्याम रतन बघेल चला रहा था। यह दोनों जब रतनपुर गांधीनगर के पास पहुंचे तभी अवैध मुरुम और बोल्डर भरकर पीछे से आ रही हाईवा ने बाइक को टक्कर मार दी । इस टक्कर से पीछे बैठा धनराज साहू छिटक कर दूर जा गिरा, जिससे उसकी पैर में चोट आई तो वही हाईवा श्याम रतन बघेल को कुचलते हुए आगे बढ़ गई। जिससे मौके पर ही श्याम रतन बघेल की मौत हो गई ।घटना को अंजाम देने के बाद हाईवा खड़ी कर उसका चालक फरार हो गया। बिना नंबर प्लेट की हाईवा रतनपुर के ही एक व्यक्ति की बताई जा रही है जिसका काम ही अवैध रूप से निर्माण सामग्री ढोना है । घटना के बाद घायल धनराज साहू को रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के लिए ले जाया गया है। वही पुलिस मामला दर्ज कर हाईवा चालक की तलाश कर रही है।

वही किसके इशारे पर इस अवैध मुरुम का परिवहन किया जा रहा था । इस मामले को दबाने में पुलिस प्रशासन जुटा हुआ है । और खनिज विभाग भी चुप्पी साधे हुए है । विभागों की लापरवाही के चलते एक घर मे मातम पसर गया है।

error: Content is protected !!