छत्तीसगढ़बिलासपुर

किसने लगाये आपतिजनक नारे ..?
3 घण्टे से ज्यादा हुआ था बलवा ..!
किसकी है आवाज पुलिस करेगी खुलासा ..?
देखिये नए वायरल वीडियो..

बिलासपुर।बिलासपुर में दुर्गा विसर्जन को लेकर लगातार नए नए वीडियो सामने आ रहे है । वायरल वीडिओ और उपद्रवियों की इस हरकत से न्यायधानी बिलासपुर का नाम देश प्रदेश में शर्मशार हुआ है । पुलिस दावा कर रही थी कि मारपीट सुबह 6 बजे हुई जबकि करीब 4 बजे से 7 बजे तक उत्पाती युवकों ने जमकर तांडव मचाया । और बिलासपुर को शर्मसार किया ।

दावा किया जा रहा है कि नवीन तिवारी ने अपने साथियों के साथ जमकर गालीगलौच और तोडफ़ोड़ कर जमकर बवाल किया । और उसके बाद अपने जीत का जश्न बनाते हुए आपत्तिजनक नारे भी लागये जिसके बाद दुसरे पक्ष ने भी पलटवार करते हुए बलवा किया ।

सवाल ये है कि हर साल माँ दुर्गा प्रतिमा विसजर्न में ऐसी घटनाएं सामने आती रहती है । पुलिस के उच्च अधिकारी महीनों पहले ने कांनून व्यवस्था और शांति कायम रखने के लिए रणनीति को पुख्ता होने के दावा करते है । बाकायदा पुलिस चार्ट बनाकर चौक चौराहों पर अफसरो के नेतृतव में सिपाहियों की तैनाती भी करती है । लेकिन किन पुलिस कर्मियों की तैनाती सिम्स चौक और कॅरोना चौक पर की थी । और घटना के वक्त कहा थे इसपर फिलहाल पुलिस विभाग ने चुप्पी साधी हुई है । यदि सभी तैनात पुलिस कर्मियों पर अपनी फर्ज निभाने में कोताही बरते थे तो उनपुलिस कर्मियों पर कार्यवाही क्यो नही हो रही है ।

अब सोशल मीडिया में कुछ और भी विडियो वायरल होने पर पाठकों के मन में काफी प्रश्न उठ रहे हैं जिससे फिर से बिलासपुर पुलिस को जनता के कठघरे में खड़ा किया है। बिलासपुर में हर वर्ष दशहरे के दूसरे दिन पूरे शहर में एक साथ झांकी निकालकर दुर्गा विसर्जन किया जाता है। बीती रात से ही शहर के गोल बाजार से लेकर पचरी घाट तक विसर्जन की तैयारियां की गई थी। इस दौरान राजनैतिक और सामाजिक तौर पर झांकियों का स्वागत करने की व्यवस्था भी बनाई गई थी.. लेकिन सुबह होते होते माँ दुर्गा जी के विसर्जन के दौरान दो ग्रुप का आपस में झगड़ा हो गया। जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव किया गया.. ग्रुपों में पुरुषों के साथ महिलाओ ने भी पत्थर चलाएं

कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी-बड़ी बात करने वाले पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी भी इस दौरान गायब दिखे। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी के दौरान लोगों को भी चोट आई हुई है क्योंकि दूर-दूर से दुर्गा विसर्जन देखने आए लोग रात भर सड़क के किनारे बैठकर झांकियां देखते हैं और जिस दौरान पथराव हुआ आसपास में लोगों की संख्या बहुतायत में मौजूद थी।

माँ दुर्गा जी के विसर्जन के शुरुआत से ही पुलिस की व्यवस्था कहीं नजर नहीं आ रही थी जिसके बाद सुबह होते होते पूरी व्यवस्था को मुट्ठी भर पुलिस वाले संभाल रहे थे जिस दौरान पथराव हुआ उस दौरान एक भी पुलिसकर्मी आसपास नजर नहीं आया इतना ही नहीं।सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नजर नही आई। अपने आपको स्मार्ट पुलिस कहने वाली बिलासपुर पुलिस इतने बड़े आयोजन में भी लापता नजर आई। इस नए वायरल विडियो ने लोगों के होस उड़ा दिए हैं।

बीते वर्ष पहले भी हुआ था विवाद को देखते हुए भी पुलिस नहीं रही सक्रिय

विसर्जन के दौरान हर वर्ष समितियों का विवाद होता ही है, इस बात को जानने के बाद भी पुलिस की लचर व्यवस्था सामने आना बहुत बड़ी बात है। जनता को सुरक्षा देने वाले ही लापता हो गए है।एक दिन पूर्व पुलिस अधीक्षका मैडम शस्त्र की पूजा कर रही हूं वही दूसरे दिन शहर के सदर बाजार में कुछ लड़के तोड़फोड़ करके शहर की शांति भंग कर रहे है। कहा लापता है पुलिस प्रशासन, क्या गाड़ियों के चालान व अवैध वसूली के अलावा कुछ और काम नही करने का फैसला कर चुकी है। अपराध को कम करने की आवश्यकता है।

error: Content is protected !!