मध्यप्रदेश

सायबर फ्राड का नया तरीका ! समूह में की सायबर ठगी ! निगम कमिश्नर का फोन किया हैक ! उड़ाए रुपए । आप भी हो जाए सावधान ! आप भी हो सकते है शिकार !

डेस्क खबर – मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में पहला समूह में साइबर ठगी का मामला सामने आया है..जहां फ्रॉडस्टर्स ने नगर निगम के वाट्सऐप ग्रुप पर साइबर अटैक करते हुए कुछ APK फाइल भेजी थी उन फ़ाइल को निगम के डिप्टी कमिश्नर सहित तीन अन्य कर्मचारियों ने खोला तो उनका फोन हैक हो गया और उनके बैंक खातों से रुपए निकाल लिए गए अब इस मामले में साइबर क्राइम विंग पड़ताल में जुटी है। सायबर फ्राड रोज नए तरीके ईजाद कर रहे है और लोग इनके झांसे में आकर इनका शिकार हो रहे है । इसलिए कोई भी फाइल लोड करते समय सावधानी बरते और सुरक्षित रहे ।

मध्य प्रदेश की ग्वालियर नगर निगम के वाट्सऐप ग्रुप पर साइबर अटैक हुआ है,जहां साइबर ठगों ने APK फाइल से सेंध लगाते हुए डिप्टी कमिश्नर प्रदीप श्रीवास्तव सहित तीन अन्य निगम कर्मचारीयों के खाते से रुपए उड़ा लिए हैं..वहीं ठगी के शिकार डिप्टी कमिश्नर ने ठगी की साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा दी है, शिकायत में बताया गया है कि जैसे ही उन्होंने APK फाइल डाउनलोड की तो मोबाइल हैक हो गया और सारा एक्सेस हैकरों के पास चला गया उनका और निगम कर्मचारियों का अलग-अलग समय में 15 मिनट से आधा घंटे तक मोबाइल हैक रहे जिसके के बाद उनके बैंक खातों से रुपये भी निकल गए, पुलिस की नजर में सामूहिक तौर पर साइबर ठगी का यह पहला मामला सामने आया.. फिलहाल खाता फ्रीज कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और
पुलिस की साइबर विंग इस पूरे मामले की विवेचना में जुटी है पुलिस का कहना है कि जल्द ही वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

error: Content is protected !!