बिलासपुर

देश में नहीं होगा कोयला संकट-प्रहलाद जोशी

बिलासपुर। देश में पिछले कुछ दिनों से बिजली संकट को लेकर चर्चाएं गर्म हो रही है, जिसे राष्ट्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने सिरे से नकारा है।बिलासपुर पहुंचने के बाद कोयला मंत्री एसईसीएल के अंतर्गत आने वाले कोल माइंस का निरीक्षण करेंगे ।

एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि देश में बिजली उत्पादन के लिए जितनी कोयले की जरूरत है हम उतनी पूर्ति लगातार कर रहे हैं। इसके अलावा कोयले का स्टॉक भी बढ़ता जा रहा है.. आज के लिए बिजली आपूर्ति को लेकर 1.1 मिलियन टन कोयले की आवश्यकता थी लेकिन 2 मिलियन टन का कोयला उत्पादन किया गया,यह दर्शाता है कि देश में बिजली संकट की कोई स्थिति पैदा नहीं हो रही है, बल्कि उत्पादन जरूरत के हिसाब से स्टॉक के लिए भी कोयला उत्पादित किया जा रहा।

उत्पादन में तेजी लाने के लिए कोयला मंत्री आज कोल माइंस के साथ- साथ एसईसीएल का भी निरीक्षण करेंगे और उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर कोयले के अधिक उत्पादन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि बिजली पावर मंत्रालय से हमें 20 तारीख के बाद 1.9 मिलियन टन का टारगेट दिया गया था, जिसके एवज में अभी तक कोयले का 2 मिलियन टन का उत्पादन किया जा चुका है।

प्रहलाद जोशी (केंद्रीय कोयला मंत्री)
error: Content is protected !!