बिलासपुर

जान जोखिम में डाल आरक्षक ने बचाई तीन जिंदगी ! पुलिस कप्तान ने कहा ! शाबाश बसंत दास .।  देखिए डायल 112 का LIVE रेस्क्यू ,हो रही तारीफ ।

डॉयल 112 ने बाढ़ में फंसे 2 वृद्ध महिला व 3 साल की बच्ची को बचाया

एसपी रजनेश सिंह ने आरक्षकों के कार्य का किया प्रशंसा बिलासपुर। जिले में दो दिनों से लगातार भारी बारिश होने के कारण कई इलाकों में बाढ़ आ गया है। घरों के अंदर पानी भर गया है। बुधवार को रतनपुर क्षेत्र के ग्राम बगदेवा में तेज वर्षा होने से एक घर में पानी भर गया। वहां 2 वृद्ध महिलाएं व 3 साल की बच्ची फंस गई थी। सूचना पर पुलिस की डॉयल 112 की टीम मदद करने तत्काल मौके पर पहुंची। आरक्षक बसंत दास मानिकपुरी ने अपनी जान को जोखिम में डालकर घर के अंदर से दोनों महिला व बच्ची को सुरक्षित घर से बाहर निकाला। इसके अलावा उनके उपयोगी सामान को भी खराब होने से बचाया।

लगातार बारिश होने के कारण जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं। स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन, गोताखोर की टीम के अधिकारी व कर्मचारी तैयारी के साथ काम कर रहे हैं। सूचना मिलते ही घटना स्थल पहुंचने के निर्देश हैं। इसी कड़ी में रतनपुर थाने के स्टाफ भी अलर्ट थे। डॉयल 112 की टीम को सूचना मिली कि ग्राम बगदेवा में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, जिसमे कुछ घर पानी में डूब गए हैं और कुछ लोग अंदर फंसे हुए हैं। सूचना पर डॉयल 112 और थाना प्रभारी रतनपुर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बाढ़ में फं से कौशल्या पोरते के परिवार की 2 वृद्ध महिला व 3 वर्षीय शिशु बाढ़ में फंसे हुए थे। आरक्षक 1328 बसंत दास मानिकपुरी ने जान की परवाह न करते हुए महिलाओं व बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला। इस सफलता से एसपी रजनेश सिंह ने आरक्षक के कार्य की प्रशंसा की और कहा शाबाश बसंत दास .।

error: Content is protected !!