छत्तीसगढ़बिलासपुर

आरक्षकों ने किसान को धमकाकर लूट लिए रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिलासपुर। रतनपुर के खंडोबा मंदिर के पास पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षकों ने किसान को धमकी देकर आठ सौ रुपये ले लिए। किसान ने इसकी शिकायत रतनपुर थाने में की। इस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। किसान ने अधिकारियों के पास गुहार लगाई तब तीन दिन बाद मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने आरक्षकों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।
रतनपुर क्षेत्र के चुमकवां में रहने वाले कार्तिक राम नेताम किसान हैं। रविवार को वे रानीगांव सब्जी बाजार गए थे। खरीदारी के बाद वे गांव के लोगों के साथ कलमीटार होते हुए अपने गांव जा रहे थे। शराब दुकान के पास ही पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक राजेश साहू निवासी सिरगिट्टी पुलिस लाइन और रवि वानखेड़े निवासी चिंगराजपारा ने उन्हें रोक लिया। आरक्षकों ने उनके पास रखे शराब को अवैध बताते हुए थाना चलने के लिए कहा। मना करने पर आरक्षकों ने किसान और उनके साथियों को धमकाया। साथ ही उनके पास रखे 800 रुपये ले लिए। किसान ने गांव के लोगों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने आरक्षकों के वसूली की शिकायत रतनपुर थाने में की। पहले तो पुलिस ने पीड़ित को चलता कर दिया। पीड़ित ने घटना की जानकारी अधिकारियों को दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरक्षकों को पकड़ कर थाने लाया गया। आरक्षकों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायालय में पेश किया है।

इधर लुटेरे पकड़े जाने के बाद लिखी रिपोर्ट, तब तक घुमाते रहे पीड़ित को

कोटा क्षेत्र के ग्राम खरगहना में रहने वाले नंदकुमार ध्रुव(31) पांच मार्च को अपने भांजे के साथ शादी में शामिल होने के लिए ग्राम मोछ गए थे। रात करीब 12 बजे वे बाइक से अपने गांव लौट रहे थे। बाइक सवार नंदकुमार अपने भांजे के साथ गनियारी स्थित स्कूल के पास पहुंचे थे। इसी दौरान अनजान युवक वहां आया। उसने नंदकुमार और उनके भांजे की पिटाई कर बाइक की चाबी और मोबाइल छीन लिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत कोटा थाने में की। पीड़ित की शिकायत लेकर पुलिस ने चलता कर दिया। बुधवार को सूचना मिली कि लूट की घटना को बेलटुकरी निवासी शम्मी उर्फ दादू वर्मा(22) भूपेंद्र सूर्यवंशी(20) ने अंजाम दिया है। इस पर पुलिस ने आरोपित युवकों को गांव के तालाब के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया। आरोपित के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने आवेदन के आधार पर जुर्म दर्ज कर लिया। इसके बाद आरोपित युवकों को न्यायालय में पेश किया गया है।

error: Content is protected !!