छत्तीसगढ़रायगढ़

VIDEO – नशे में मदमस्त आरक्षक की शर्मनाक करतूत…!!!


कैदियों की सुरक्षा को छोड़… सड़क पर लोगो से उलझता रहा…!!!!

कैदियों की सुरक्षा रही भगवान भरोसे….!!!!

सुरक्षा में पैबंद बने ऐसे लोग … विभाग को लगा रहे है बट्टा….!!!!!

डंका राम / रायगढ़/

इन दिनों जेल की सुरक्षा में हो रही लापरवाही से लेकर जेल की चहारदीवारी के अंदर चल रही वसूली की खबरों के बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे कैदियों की सुरक्षा में लगे जवान नशे में चूर सड़को पर झूमते नजर आ रहे है…. और तो और सड़को से गुजरने वालो से दादागिरी भी कर रहे है…. दरअसल ये मामला है छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला जेल की सुरक्षा में तैनात एक शराबी आरक्षक जिसका नाम प्रकाश बरहे बताया जा रहा है…. आरक्षक शराब के नशे में धुत होकर न केवल अपनी ड्यूटी के प्रति गंभीर लापरवाही बरतता दिखाई दिया….  बल्कि वह नशे में सड़क से गुजर रहे लोगों से जेल परिसर के बाहर उलझता भी दिखाई दिया…. बताया जा रहा है कि आरक्षक की ड्यूटी जेल के बीमार बंधियो को जिला अस्पताल में सुरक्षा देने और निगरानी रखने की थी…  लेकिन इस दौरान वह  शराब पीकर  बीच सड़क में ही लोगों से उलझते देखा गया…साथ ही बंदियों को भगवान भरोसे छोड़कर सड़क पर नशे में चूर मस्ती करते हुए दिखाई दिया…. इलाज रत बंदियों की मानें तो सिपाहियों को आज तनख्वाह मिली है,शायद इसीलिए वो ज्यादा मस्ती कर रहा होगा….
इधर जेल आरक्षक के  लोगो से उलझने की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे फिर नशे में धुत आरक्षक को कड़ी समझाईस देकर वहां से हटाया…

सवाल ये कि केवल समझाइश भर से ही आरक्षक की इस तरह की हरकते रुक जायेगी या जारी रहेगी… ऐसा नहीं है कि ये कृत्य आरक्षक का पहली बार हुआ होगा… ये तो लोगो की नजर में आ गया तो बात सामने आ गई… वरना न जानें कितनी बार ऐसी हरकतों पर पर्दा डाला गया होगा… वैसे कुछ दिनों से जेल के बाहर या जेल के अंदर के किस्से सामने आ रहे है उससे साफ है कि जेल की हालत इन दिनों एक अनार सौ बीमार वाली है…. यानी सब एक दूसरे की हरकतों को यूं ही नजर अंदाज कर रहे है…. कही ऐसा न हो की कि किसी दिन ये लापरवाही भारी पड़ जाए…..

error: Content is protected !!