बिलासपुर

नशे में धुत्त युवक ,युवतियों का हाई वोल्टेज ड्रामा !हाथ में शराब की बोतल के साथ आए नजर ।देर रात तक परोसी जाती है शराब ! कौन करेगा कार्यवाही !

बिलासपुर डेस्क – बिलासपुर रायपुर हाइवे मार्ग में शराब के नशे में धुत्त युवक और युवतियों का देर रात हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला । यह वीडियो रविवार और सोमवार को रात का बताया जा रहा है । इस वीडियो में पीछे पेट्रिशियन होटल भी नजर आ रहा है ऐसे में लग रहा है की पेट्रिशियन होटल में संचालित इल्यूम बार से यह युवा वर्ग शराब पीकर निकला होगा और उसके बाद किसी बात को लेकर इनका आपस में विवाद हुआ और बीच रास्ते में यह तमाशा रात्रि करीब डेढ़ से दो बजे के बीच के होने की जानकारी भी मिलीं है । इस विडियो में बार के बाउंसर भी नजर आ रहे है ।

यह कोई पहला मामला नहीं है पहले भी इल्लूम बार की कई बार शिकायते पुलिस विभाग और आबकारी विभाग को मिलती रही है और कार्यवाही भी होती रहती है । लेकिन उसके बाद भी बार में देर रात तक शराब परोसी जा रही है । शराब के नशे में धुत्त युवा सड़कों पर हंगामा करते है इसकी पुष्टि इस विडियो से हो भी रही है। सूत्र बताते है कि इस घटना को सूचना सिरगिट्टी पुलिस को भी दी थी लेकिन अब तक कार्यवाही नही हो पाई है ।

पेट्रिशियन होटल के सामने स्थित गुंबर चौक में सिरगिट्टी पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जाता रहता है । उसके बाद भी इस तरह की घटना पर रोक नही लग पा रही है । सूत्र दावा करते हैं की यह वीडियो रात के 1 बजे के आसपास का है और रविवार का है । जबकि सिरगिट्टी पुलिस का दावा है कि उस रात पेट्रोलिंग की टीम लगातार गश्त कर रही थी ।
हालाकि सिरगिट्टी पुलिस के पास भी यह वीडियो मौजुद है लेकिन उसके बाद भी अभी तक इस मामले में किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गई और न ही वीडियो में नजर आ रहे युवक युवतियों की पहचान .?
वही सिरगिट्टी पुलिस इस मामले में जल्द कार्यवाही की बात कह रही है । जबकि आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में आ गया है इसकी तस्दीक की जाएगी और यदि तय सीमा के बाद भी बार में शराब बेची जा रही है तो उसके बार संचालक के खिलाफ आबकारी नियमों के तहत कार्यवाही भी की जायेगी ।
लेकिन सवाल यह हैं कि इन बारों में लगातार कार्यवाही क्यों नहीं की जाती है नियम से बार में रात 11 बजे के बाद शराब नहीं परोसी जा सकतीं है । लेकिन उसके बाद भी बारो में देर रात तक शराब उपलब्ध रहती है यह किसी से छुपा हुआ नही है ।
वही पुलिस सूत्रों की माने तो सिरगिट्टी पुलिस इस मामले में हंगामा करने वाले युवा वर्ग और बार संचालक की बजाय वीडियो बनाने वाले की तलाश में कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी ले रही है ।
खैर यह वीडियो कब का है और किस बार ये यह युवा वर्ग देर रात शराब पीकर किस कारण हंगामा कर रहे थे । यह तो पुलिस जांच में पता चल ही जाएगा । और यह वीडियो कब का है इसकी पुष्टि भी आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद लग ही जाएगा। अब देखना होगा कि उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई करेगी या मामले में टालमटोल करेगी। और सबसे बड़ा सवाल है की देर रात तक शराब परोसने वाले बारों पर अंकुश कब लगेगा और कौन लगाएगा .?