छत्तीसगढ़बिलासपुर

कार्य के एवज़ में कमीशन मांगने का आडियो हुआ वॉयरल ..!
पूर्व नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र में चल रहा जमकर कमीशनखोरी का खेल ..!
बिल्हा जनपद पंचायत में मचा हड़कंप ..!

बिलासपुर।न्यायधानी बिलासपुर और पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के विधनसभा क्षेत्र के बिल्हा जनपद पंचायत में कमीशनखोरी और वसुलीबाजी का काला खेल सभी हदे पार करता नजर आ रहा है
बिल्हा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत सेंदरी में केवट समाज के सामुदायिक भवन में अहाता बनाने निर्माण कार्य पूरा करने के एवज में सचिव द्वारा खुलेआम पैसो की मांग की जा रही है । फोन पर हुई बातचीत वायरल होने के बाद से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है ।

नोट ..वायरल इस आडियो की पुष्टि हम नही करते है .

वही कमीशन की मांग करने पर सेंदरी में सामज के लोगो ने सचिव के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सचिव को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है । बताया जा रहा है कि केवट समाज के आहता निर्माण के लिए राज्य शासन ने 2 लाख रु की स्वीकृति प्रदान दी थी । नियम पूर्वक एजेंसी द्वारा होने की वजाय समाज के लोगो ने मिलजुलकर इस आहता का निर्माण आप्प्सी सहयोग से पूरा कर भी लिया।

परंतु काम के बदले होने वाले भुगतान की राशि मे सचिव ने 25 हजार की राशि रोक दी । जब इस पैसो की मांग सचिव से समाज के लोगो ने की तो सचिव ने कामो के एवज में कमीशन देने के नाम पर बकाया राशि रोक दी । सचिव का कहना है कि पँचायत में कार्यो के बदले कमीशन देने के पुराना रिवाज है ।और कमीशन देना ही होगा । इस बातचीत का ऑडियो वॉयरल भी हो गया है ।
बिल्हा जनपद पंचायत में लगातार कमीशन खोरी हो रही है और इस कमीशन खोरी की पुष्टि राज कुमार केवंट और बिल्हा जनपद पंचायत के सचिव मुकेश शुक्ला के बातचित से स्पष्ट है की एक ₹200000 रुपए के निर्माण कार्य में ग्राम पंचायत सचिव के द्वारा कैसे खुले आम पैसे की मांग की जा रही है और जब राजकुमार केवट ने उच्च अधिकारियों से शिकायत की बात कही तो खुलेआम देख लेने की धमकी की जा रही है।
बिल्हा जनपद पंचायत में कमीशन खोरी होना एक आम बात है पूर्व में भी कमीशन खोरी के विषय में कई शिकायत की जा चुकी हैं पर इनको कौन सरंक्षण देता है और इनसे बिल्हा ब्लॉक के हर पंचायत में निर्माण कार्य के स्वीकृत होते ही कौन इन्हें पंचायत भेजकर कमीशन वसूल करवाता है यह बात पूरे बिलासपुर जिले व बिल्हा ब्लॉक में चर्चा का विषय बन चुका है और सबको विदित हैं,परंतु फिर भी आज तक यह बात गोपनीय है कि इस आडियो में जिन लोगो के नाम लिया ज रहा है वे आखिर है कौन…? इसका खुलासा जांच के बाद ही हो पायेगा ऐसी उम्मीद कम ही है क्योंकि हमाम के अंदर सब नंगे है ये पुरानी कहावत है ।

error: Content is protected !!