बिलासपुर

भाटिया शराब फैक्ट्री ने किया नदी के पानी को जहरीला .? लाखो की संख्या में जल जीवो की हुई मौत .! लोगो का जीवन संकट में ! प्रशासन बना हुआ है मौन ! डिप्टी सीएम के जिले में चल रही है शराब फैक्ट्री .! देखिए चौकाने वाले वीडियो ! पढ़िए पूरी ख़बर .

बिलासपुर डेस्क खबर / छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री के जिले और बीजेपी के कद्दावर विधायक धरमलाल कौशिक विधानसभा में शराब फैक्ट्री के चलते जीवन का संकट मंडराने लगा है । सरगांव स्तिथ भाटिया वाइन डिसलरी से निकलने वाला प्रदूषित पानी के चलते जीवनदायनी शिवनाथ नदी का पानी जहरीला हो गया है । ऐसे में नदी के पानी के सहारे अपना जीवन यापन करने वाले ग्रामीणों के ऊपर खतरे की घंटी साबित होता नज़र आ रहा है .! भाटिया शराब फैक्ट्री से निकलने वाले विषाक्त पानी के असर शिवनाथ नदी में साफ साफ दिख रहा है । इस विषाक्त पानी के कारण लाखो करोड़ों की तादात में मछलियां की मौत हो गई । पूरे मामले में सामने आई तस्वीरे खुद हकीकत बया कर रही है ।

जहरीले पानी के कारण नदी में मृत पड़ी मछलियों को आसपास के ग्रामीण खा रहे है यह साप्तिहिक बाजार में बिक्री कर दे रहे है । ऐसे में किसी बढ़ी अनहोनी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है । और सफेद चादरों या बर्फ की परत की तरह दिख रही इन मृत मछली के कारण इलाके में महामारी भी फेल सकती है ।

जिस इलाके में यह शराब फैक्ट्री संचालित हो रही है वह अभी बीजेपी के दो कद्दवारा नेताओ का क्षेत्र माना जाता है । इसके पूर्व भी ग्रामीणों ने लामबंद होते हुए फैक्ट्री को बंद करने की मांग की थी और मांग पूरी नहीं होने पर चुनाव बहिष्कार की घोषणा की थी .लेकिन उस वक्त प्रशासनिक अमले ने जल्द मामले में आश्वाशन का झुनझुना थमा कर ग्रामीणों के मतदान के लिए राजी कर लिया था । लेकिन रशुखदार शराब फैक्ट्री के संचालन के खिलाफ किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गई जिसके कारण वहा के हालात बद से बत्तर होते जा रहे है ।अब देखना होगा कि इन तस्वीरों को जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और अफसर कितनी गंभीरता से लेते है और फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ कार्यवाही करते है .? या फिर किसी अनहोनी का इंतजार .?

error: Content is protected !!