रायगढ़

बाल बाल बची टिटलागढ़ पैसेंजर ? हो सकता था बड़ा रेल हादसा ! गाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतरा , बचाव टीम मौके पर ।

बिलासपुर – दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में एक बड़ी अनहोनही होने से टल गई …रायगढ़ के किरोड़ीमल नगर के पास बड़ी रेल दुर्घटना होते होते टली.. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कुछ देर पहले करीब 9 बजे जिंदल प्लांट की तरफ जा रही खाली मालगाड़ी जो कि लोडिंग होने जा रही थी. अचानक किसी वजह से खाली मालगाड़ी चलते हुए डिरेल हो गई और उसका एक डिब्बा पटरी से उतर कर पलट गया . ..

माल गाड़ी का एक डब्बा पटरी से उतर गया था,,जब खाली मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई ठीक उसी समय बगल की दूसरी पटरी से टिटलागढ़ पैसेंजर गुजर रही थी। हालाकि डिरेल हुआ मालगाड़ी का डब्बा अपनी पटरी से दूसरी तरफ पलट नही पाया था। यदि जिस तरफ से पेंसेजर गाड़ी आ रही थी उस तरफ डब्बा पलटा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। हालाकि घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे की बचाव टीम मौके पर आ पहुंची. और डिरेल डब्बे को वापस पटरी पर लाने का काम शुरू किया। समाचार लिखे जाने तक मौके पर बचाव कार्य जारी है। और न ही पता चल पाया कि आखिर मालगाड़ी कैसे डिरेल हुई अभी तक रेल प्रशासन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई!

रेलवे ने जानकारी की साझा ..

वही इस मामले में खबर लगने के बाद रेल प्रशासन ने दो डिब्बे उतरने की बात स्वीकार की है ..लेकिन उस समय टीटलागढ़ पैसेंजर के गुजरने से इंकार किया .. रेलवे के अनुसार सुधार कार्य तेजी से किया जा रहा है ।
वही स्थानीय पत्रकार की माने तो इस हादसे की जानकारी की पुष्टि के लिए रेल विभाग के जिम्मेदारो से खबर की पुष्ठि के लिए फोन किया गया था लेकिन अधिकारियों ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा जिसके कारण खबरों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है ..साथ ही स्थानीय संवाददाता ने दावा किया है कि रेलवे सुरक्षा बल के से जुड़े जवान ने टिटलागढ़ पैसंजर के उस समय गुजरने का दावा फोन में चर्चा के दौरान किया था ।

error: Content is protected !!