बिलासपुर

ऑपरेशन सिपाही 175000 रक्षा सूत्र” संग्रह किया कार्यक्रम का आगाज**। सिपाहियो की कलाई में रक्षा सूत्र पहुंचाने का संकल्प ..।

बिलासपुर। पूर्व सैनिक संगठन “सिपाही”, पूर्व सैनिक महासभा एवं सभी राष्ट्रभक्त संगठनों का भारतीय सेना के लिए सम्मानपूर्ण व भावनात्मक अभियान “ऑपरेशन सिपाही रक्षा सूत्र” 2024 कार्यक्रम का आगाज रोटरी क्लब भवन से किया गया।

इस कार्यक्रम में पूर्व सैनिक संगठन “सिपाही”, पूर्व सैनिक महासभा के सभी सहयोगी, पूर्व सैनिक संगठन व सामाजिक संगठनों के समन्वय से भारत की बहनों व स्कूली बच्चों के हाथों से बनी राखियों को सीमा में तैनात सोलह लाख सिपाहियों की कलाई तक पहुंचाने का प्रयत्न किया जा रहा है।

 

 

पूर्व सैनिक महेंद्र प्रताप सिंह राणा ने अभियान का उद्देश्य बताते हुए कहा कि विगत वर्ष 2023 में 6 लाख 71 हजार रक्षासूत्र सैनिकों तक पहुंचाकर भारतवासियों के देश प्रेम को गौरवान्वित किया गया था।

ब्रह्माकुमारीज बिलासपुर की मुख्य शाखा राजयोग भवन की संचालिका बीके स्वाति दीदी ने कहा कि हमारा भारत देश त्योहारों का देश है और हर त्योहार हमारी संस्कृति, सभ्यता और परंपरा से हमें जोड़ता है।

लायंस क्लब एंबेसडर कमल छाबड़ा ने बताया कि पिछले 7 वर्षों से ब्रह्माकुमारी दीदियों के द्वारा सैनिक भाइयों के लिए राखी भेजी जाती है और सैनिक भाई राखी प्राप्त होने के बाद ब्रह्माकुमारी दीदी को फोन करके राखी पहुंचने की सूचना देते हैं।

 

रोटरी क्लब बिलासपुर के अध्यक्ष पवन नालोटिया ने सभी उपस्थित समाज सेवा संगठनों का धन्यवाद किया और बताया कि 6 तारीख की सुबह 10 बजे तक रोटरी क्लब में रक्षा सूत्र एकत्रित किए जा सकते हैं।

 

इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज बिलासपुर की मुख्य शाखा राजयोग भवन के द्वारा सिपाही भाइयों के लिए थर्माकोल में स्वास्तिक की डिजाइन में बनाई गई बड़ी राखी विशेष आकर्षण का केंद्र रही ।कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक संगठन के साथ पूर्व सैनिक वारिस जी, डीके सिंह जी आदि उपस्थित रहे। वही सहयोग फाउंडेशन की अध्यक्ष और बीजेपी नेत्री किरण सिंह ने कुशल संचालन किया इस कार्यक्रम की रूपरेखा में समाजसेवी चंचल सलूजा का विशेष योगदान रहा ।

error: Content is protected !!